भारतीय क्रिकेट टीम लगभग 21 महीने बाद भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह की वापसी हुई है. युवराज सिंह की वापसी को लेकर चयनकर्ताओं के बीच कई सीरीज में बातें चली थीं. लेकिन कोई न कोई अटकलें पड़ जाने की वजह से उनकी वापसी नहीं हो पा रही थी.

विश्व कप 2015 के लिए युवराज के नाम की चर्चा हुई थी लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पसंद कोई और ही था. इसके बाद से धोनी और युवराज के संबंधों के बिगड़ने की खबर सुनने को आयी थी. ख़ास तौर पर युवराज सिंह के पिता जोगराज सिंह के तरफ से.

युवराज सिंह ने इस पर अपनी सफाई भी दी थी लेकिन इन दोनों के बीच संबंधों की खटास को लेकर खबरे आती रहीं. लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कप्तान धोनी और चयनकर्ताओं ने युवराज सिंह पर दाव खेला है. अब देखना ये हैं कि चयनकर्ताओं का यह दाव कहाँ तक सफल होता है.

 

इसके साथ ही चयनकर्ताओं ने युवराज सिंह के अलावा आशीष नेहरा को भी एक और मौका दिया है. चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टी-20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

संदीप पाटिल ने युवराज और नेहरा की वापसी के बारे में कहा, कि युवराज सिंह इस दौरे के लिए ख़ास हैं और भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी उनकी वापसी से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि हम उन्हें टीम में जगह की गारंटी तो नहीं दे सकते हैं लेकिन उन्हें प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि टी-20 विश्वकप के लिए अनुभवी खिलाड़ियों की जरुरत है और ऑस्ट्रेलिया दौरा उनके लिए एक सुनहरा मौका है. 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : भारत की युगल टीम का अभियान समाप्त

    मेलबर्न, 22 जनवरी: साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के युगल वर्ग में सोमवार को भारत का अभियान समाप्त हो गया है। पुरुष युगल...

    6 6 6 6…… और 213.56 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए सुरेश...

    सुरेश रैना जो कि पिछले काफी समय से भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पा रहे थे क्योंकि ये लगभग हर मुकाबले में कुछ...

    उत्तरी कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के लिए कड़ी सुरक्षा का इंतजाम

    सियोल, 22 जनवरी; इस साल प्योंगचांग में आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में हिस्सा ले रही उत्तरी कोरिया की टीम के लिए सुरक्षा के...

    विराट कोहली के फैमिली डॉक्टर ने विराट के अफ्रीका में पत्रकारों पर गुस्सा होने के...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुसरे टेस्ट मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद काफी गुस्से में दिखाई दिए थे और उन्होंने अपना...

    WWE के ये 5 रेस्लर रॉयल रम्बल तो जीत गये लेकिन फैन्स ने नहीं...

    रॉयल रम्बल जीतना हर WWE रेस्लर का सपना होता है जिसके बाद वह रेसलमेनिया में टाइटल शॉट ले सकता है. इस आर्टिकल में जानिये...