स्पेन के अग्रणी फुटबॉल क्लब रियल मेड्रिड के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा है कि उन्हें एक फुटबॉल खिलाड़ी के तौर पर यहां तक पहुंचाने में इंग्लिश प्रीमियर क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड की सर्वाधिक भूमिका है. पुर्तगाल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रोनाल्डो 2003 में युनाइटेड से जुड़े थे.

2009 में मैनचेस्टर छोड़ने वाले रोनाल्डो ने कहा कि मैनचेस्टर में रहने के दौरान उन्हें पॉल स्कोल्स, गैरी नेविले और रायन गिग्स से उन्हें काफी मदद मिली.

वेबसाइट ‘टाइम्स डॉट को डॉट यूके’ ने शनिवार को रोनाल्डो के हवाले से कहा, “मैनचेस्टर मेरे लिए सीखने की बेहतरीन जगह रही. वहां ऐसे कुछ व्यक्ति हैं जो हमेशा ट्रेनिंग सेशन के लिए एक घंटा पहले ही पहुंच जाते हैं. स्कोल्स और नेविले इसके जीवंत उदाहरण हैं. मेरी निगाह में नेविले बेहद पेशेवर खिलाड़ी हैं. यही कारण है कि ये खिलाड़ी पिछले 10 वर्षो से लगातार शीर्ष स्तर पर खेल रहे हैं.”

 

रोनाल्डो ने कहा, “खेल प्रशंसक गिब्स को बेहद पसंद करते हैं. मैंने उनसे काफी कुछ सीखा. मैं भी प्रशिक्षण के लिए समय से पहले ही पहुंच जाता था. मेरा उन लोगों के साथ अब संपर्क बना हुआ है.”

  • SHARE

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...