क्रिकेट डेस्क। एशिया कप में भारत और यूएई के बीच मीरपुर में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने हैं। भारत ने यह मुकाबला 9 विकेट से जीता और 59 गेंद शेष रहते हुए एक बड़ी जीत हासिल कर ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई 9 विकेट पर 81 रन ही बना पाया। टीम इंडिया ने 59 गेंद शेष रहते 1 विकेट खोकर यह लक्ष्‍य हासिल कर लिया। भारत के लिहाज से आसानी से जीत हासिल करने वाले इस मैच को अगर रिकॉर्ड के लिहाज से देखा जाए तो यह काफी महत्‍वपूर्ण है।

हम आपको बताते है इस मैच में बनने वाले रिकॉर्ड कौन-कौन से हैं-

गेंद शेष रहने के मामले में सबसे बड़ी जीत
भारत ने यह मुकाबला 59 गेंद शेष रहते जीता है, जो इस मामले में उसकी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसकी सबसे बड़ी जीत 14 फरवरी 2016 को विशाखापत्तनम में श्रीलंका के खिलाफ थी इस मैच में भारत ने 37 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की थी।

दूसरा कम स्कोर भारत के खिलाफ
भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर (80) इंग्लैंड ने कोलंबो में 23 सितंबर 2012 को बनाया था। यूएई इस मैच में 9 विकेट पर 81 रन ही बना पाया। यह भारत के खिलाफ टी-20 मैच में किसी भी टीम का दूसरा कम स्कोर है।

 

दूसरा कम स्कोर यूएई का
यूएई ने इस मैच में 9 विकेट पर 81 रन बनाए, यह उसका अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में दूसरा कम स्कोर है। उसका न्यूनतम स्कोर 73 था, जो उसने दुबई में 3 फरवरी 2016 को नीदरलैंड्‍स के खिलाफ बनाया था।

दूसरा कम स्कोर बिना ऑलआउट हुए
इस मामले में वेस्टइंडीज फरवरी 2010 में पोर्ट ऑफ स्पेन में जिम्बाब्वे के खिलाफ 7 विकेट पर 79 रन बनाकर शीर्ष पर है। यूएई ने इस मैच में 9 विकेट पर 81 रन बनाए। यह टी-20 क्रिकेट में किसी टीम का ऑलआउट हुए बिना दूसरा कम स्कोर है।

सबसे कम स्कोर पॉवर प्ले में
यूएई ने भारत के खिलाफ शुरुआती 6 ओबरों में 2 विकेट पर 21 रन बनाए। यह किसी भी टीम का भारत के खिलाफ पॉवर प्ले में संयुक्त रूप से सबसे कम स्कोर है। इससे पहले जिम्बाब्वे ने 2010 में हरारे में भारत के खिलाफ पॉवर प्ले में 2 विकेट पर 21 रन बनाए थे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    NO MERCY 2017 RESULT: ये रहा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुए मैच का रिजल्ट,...

    यह मैच मिज़ और जैसन जॉर्डन के बीच हुआ था. इस मैच पर सभी की निगाहें जैसन जॉर्डन पर लगी हुई थी क्योंकि वे...

    NO MERCY 2017 RESULT: ये रहा नो मर्सी के किक ऑफ़ मैच का रिजल्ट,...

    नो मर्सी का यह किक ऑफ मैच था जिसमे अपोलो और एलियस एक दुसरे का सामना कर रहे थे, इस मैच में फैन्स को...

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...