ईडन गार्डन में टी ट्वेंटी विश्वकप के फाइनल के दौरान गाली गलौच करने की वजह से, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स की आईसीसी ने 30 प्रतिशत मैच फिस काटी है. ये वाकया तब हुआ, जब मार्लोन सैमुअल्स ने आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स को गाली दी. इन दोनों के बीच पहले भी ऐसा हो चुका है. वेस्टइंडीज ने फाइनल मैच 4 विकेट से जीता, और दुसरी बार टी ट्वेंटी विश्वकप जीतने वाली टीम बनी.

मार्लोन सैमुअल्स ने मैच जिताऊ 85 रनों की नाबाद पारी खेली, और वेस्टइंडीज को विश्वकप जीताया. हालाकि मार्लोन सैमुअल्स ने अपनी गलती स्वीकारी, और मैच रेफरी रंजन मदुगले से माफी मांगी. मार्लोन सैमुयल के खिलाफ ये आरोप, अंपायर कुमार धरमसेना, रॉड टकर, मरायीस एरासमस, और ब्रुस अॉक्रनफर्ड ने तय किये.

फाइनल मैच में मार्लोन सैमुयल ने दबाव में बेहतरीन पारी खेली. जब फाइनल मैच में वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे, जब कार्लोस ब्रैथवाटे ने लगातार 4 छक्के लगाकार वेस्टइंडीज को चैम्पियन बनाया. मार्लोन सैमुअल्स पर लेवल 1 के तहत आरोप तय हुए थे.

मार्लोन सैमुअल्स ने उस मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शेन वॉर्न के खिलाफ भला बुरा कहा, और इसको लेकर भी उनकी काफी आलोचना हुई.

मार्लोन सैमुअल्स का विश्वकप फाइनल में कमाल का रिकॉर्ड है, और उन्होंने ऐसी ही पारी 2012 के टी ट्वेंटी विश्वकप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी. मार्लोन सैमुअल्स पर आईसीसी 2.1.4 नियमों के तहत आरोप लगाए गये थे, और आईसीसी ने उनपर कारवाई करते हुए उनकी 30 प्रतिशत मैच फिस काटी.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टी20 विश्वकप-2007 स्पेशल: भारतीय टीम के विजेता कोच ने बताया विश्वकप का सफल आखिर...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास के लिए आज के दिन यानि 24 सितंबर के बहुत मायने हैं। एक भारतीय युवा टीम ने एक नए नवेले कप्तान...

    भारत-ऑस्ट्रेलिया के इंदौर वनडे से ठीक पहले मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने उठाया ये बड़ा...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय...

    अगर ब्रोक लेसनर अंडरटेकर की रेसलमेनिया की विनिंग स्ट्रीक खत्म ना करते तो WWE...

    WWE में अंडरटेकर का मुकाम किसी से छुपा नहीं है और सभी उनकी काफी इज्जत भी करते हैं. वे अपने शानदार करियर के लिए...

    वीरेंद्र सहवाग ने तीसरे वनडे के दौरान किया भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की भविष्यवाणी, बताया कितने...

    भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग कभी भी युवाओं को एक्सपीरियंस से बड़ा नही मानते. सहवाग ने बीसीसीआई की युवाओं को सीनियर से...

    शेन वार्न के ऊपर पॉर्न स्टार ने लगाए गंभीर आरोप, कहा जमीन में पटक...

    ऑस्ट्रेलियाई के दिग्गज स्पिनर रहे शेन वॉर्न शेन वॉर्न क्रिकेट की दुनिया में बैड ब्यॉय के नाम से भी चर्चित हैं. आप सोच रहे...