ईडन गार्डन में टी ट्वेंटी विश्वकप के फाइनल के दौरान गाली गलौच करने की वजह से, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स की आईसीसी ने 30 प्रतिशत मैच फिस काटी है. ये वाकया तब हुआ, जब मार्लोन सैमुअल्स ने आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स को गाली दी. इन दोनों के बीच पहले भी ऐसा हो चुका है. वेस्टइंडीज ने फाइनल मैच 4 विकेट से जीता, और दुसरी बार टी ट्वेंटी विश्वकप जीतने वाली टीम बनी.

मार्लोन सैमुअल्स ने मैच जिताऊ 85 रनों की नाबाद पारी खेली, और वेस्टइंडीज को विश्वकप जीताया. हालाकि मार्लोन सैमुअल्स ने अपनी गलती स्वीकारी, और मैच रेफरी रंजन मदुगले से माफी मांगी. मार्लोन सैमुयल के खिलाफ ये आरोप, अंपायर कुमार धरमसेना, रॉड टकर, मरायीस एरासमस, और ब्रुस अॉक्रनफर्ड ने तय किये.

फाइनल मैच में मार्लोन सैमुयल ने दबाव में बेहतरीन पारी खेली. जब फाइनल मैच में वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे, जब कार्लोस ब्रैथवाटे ने लगातार 4 छक्के लगाकार वेस्टइंडीज को चैम्पियन बनाया. मार्लोन सैमुअल्स पर लेवल 1 के तहत आरोप तय हुए थे.

मार्लोन सैमुअल्स ने उस मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शेन वॉर्न के खिलाफ भला बुरा कहा, और इसको लेकर भी उनकी काफी आलोचना हुई.

मार्लोन सैमुअल्स का विश्वकप फाइनल में कमाल का रिकॉर्ड है, और उन्होंने ऐसी ही पारी 2012 के टी ट्वेंटी विश्वकप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी. मार्लोन सैमुअल्स पर आईसीसी 2.1.4 नियमों के तहत आरोप लगाए गये थे, और आईसीसी ने उनपर कारवाई करते हुए उनकी 30 प्रतिशत मैच फिस काटी.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...