दुबई। अरेबियंस की ओर से खेलने वाले कुमार संगकारा ने पहले मैच में लिब्रा लीजेंड्स को अपनी बल्लेबाजी की दम पर बुरी तरह से पराजित किया। कुमार संगकारा (43 गेंद, 6 चौके, 7 छक्के, 86 रन), रिचर्ड लेवी (62 रन) और ब्रेड हॉज (नाबाद 46 रन) की शानदार बल्लेबाजी के कारण, जेमिनी अरेबियंस ने गुरुवार को मास्टर्स चैंपियंस लीग के पहले मैच में लिब्रा लीजेंड्स को 78 रन से हराया।

अरेबियंस ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी। लिब्रा लीजेंड्स की शुरुआत काफी खराब रही। जैक कैलिस (14) को मिल्स ने लेवी के हाथों कैच आउट कराकर अरेबियंस को पहली सफलता दिलाई। अगले ही ओवर में तौ‍फीक उमर (6) रन आउट हो गए। माइकल लंब (17) को मिल्स ने हॉज के हाथों कैच करा अपना दूसरा शिकार बनाया। मुरलीधरन ने मार्कस नॉर्थ (5) को स्टम्पिंग कराया। इसके बाद सीन इरविन और रेयान टेन द्स्काचे ने पांचवे विकेट के लिए 35 गेंदों में 53 रन की साझेदारी की। हालांकि स्पिन के जादूगर मुरली ने इरविन (22) को बोल्ड करके लिब्रा की उम्मीदे तोड़ दी।

हालांकि डसकाटे ने एक छोर संभाले रखा और 33 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के की मदद से 37 गेंदों में 53 रन बनाने के बाद वह नावेद की गेंद पर ओनियंस को आसान कैच थमाकर पैवेलियन लौट गए। टीम एंब्रोज (30) को नावेद ने क्‍लीन बोल्ड करके अपना दूसरा शिकार किया। साइमन कैटिच (4) को कैंप ने हॉज के हाथों कैच आउट कराया।

 

 

इससे पहले दुबई अन्तराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मुकाबले में लिब्रा के कप्तान जैक कैलिस ने टॉस जीतकर पहले अरेबियंस को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। वीरेंद्र सहवाग ने सिर्फ 11 गेंदों में दो चौके व एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। बटलर ने हॉग के हाथों कैच कराकर सहवाग की पारी का अंत किया।

इसके बाद लेवी और संगकारा ने लिब्रा के गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 53 गेंदों में 84 रन की साझेदारी की। लेवी (62 रन) ने 43 गेंदों में चार चौके व तीन छक्‍के जमाते हुए अर्धशतक जड़ा। उन्हें हॉग ने कैलिस के हाथों की शोभा बनाकर पैवेलियन भेजा।

संगकारा ने इसके बाद ब्रेड हॉज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 20 गेंदों में 58 रन की साझेदारी की। संगकारा 14 रन से अपना शतक चूक गए। उन्हें रेयान टेन डसकाटे ने बटलर के हाथों कैच कराया। हॉज ने 19 गेंदों में दो चौके व चार छक्के जमाकर 46 रन की शानदार पारी खेली और टीम को 234 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भारत का ये क्रिकेट स्टेडियम बनेगा अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड, कही आपके शहर...

    भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट के बीच रिस्ते की मिठास एक बार फिर देखने को मिली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत...

    टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली ने बताया वनडे और टी-20 सीरीज...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत को एक बुरी तरह से हार मिली थी जिसमें भारत को 208 रनों का...

    शिखर धवन ने पूछा शोएब मलिक का हाल, तो मिला ऐसा जवाब नहीं थी...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के नजारे कम ही देखने को मिलते है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे...

    स्टोक्स, गंभीर, युवराज या स्टार्क नहीं बल्कि सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला यह दिग्गज...

    अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल 2018 की नीलामी का आयोजन होना है. इस आईपीएल नीलामी में दुनिया भर के 1122 खिलाड़ियों ने हिस्सा...

    RUMOUR: इस वजह से उड़ाई गयी थी डेनियल ब्रायन के इस बार की रॉयल...

    डेनियल ब्रायन आये दिन अपनी रिंग वापसी की ओर इशारा देते रहते हैं, हाल ही उनका नाम तब अचानक से सुर्ख़ियों में आ गया...