संगकारा की शानदार बल्लेबाजी, अरेबियंस की बड़ी जीत - Sportzwiki
क्रिकेट

संगकारा की शानदार बल्लेबाजी, अरेबियंस की बड़ी जीत

  • दुबई। अरेबियंस की ओर से खेलने वाले कुमार संगकारा ने पहले मैच में लिब्रा लीजेंड्स को अपनी बल्लेबाजी की दम पर बुरी तरह से पराजित किया। कुमार संगकारा (43 गेंद, 6 चौके, 7 छक्के, 86 रन), रिचर्ड लेवी (62 रन) और ब्रेड हॉज (नाबाद 46 रन) की शानदार बल्लेबाजी के कारण, जेमिनी अरेबियंस ने गुरुवार को मास्टर्स चैंपियंस लीग के पहले मैच में लिब्रा लीजेंड्स को 78 रन से हराया।

    अरेबियंस ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी। लिब्रा लीजेंड्स की शुरुआत काफी खराब रही। जैक कैलिस (14) को मिल्स ने लेवी के हाथों कैच आउट कराकर अरेबियंस को पहली सफलता दिलाई। अगले ही ओवर में तौ‍फीक उमर (6) रन आउट हो गए। माइकल लंब (17) को मिल्स ने हॉज के हाथों कैच करा अपना दूसरा शिकार बनाया। मुरलीधरन ने मार्कस नॉर्थ (5) को स्टम्पिंग कराया। इसके बाद सीन इरविन और रेयान टेन द्स्काचे ने पांचवे विकेट के लिए 35 गेंदों में 53 रन की साझेदारी की। हालांकि स्पिन के जादूगर मुरली ने इरविन (22) को बोल्ड करके लिब्रा की उम्मीदे तोड़ दी।

    हालांकि डसकाटे ने एक छोर संभाले रखा और 33 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के की मदद से 37 गेंदों में 53 रन बनाने के बाद वह नावेद की गेंद पर ओनियंस को आसान कैच थमाकर पैवेलियन लौट गए। टीम एंब्रोज (30) को नावेद ने क्‍लीन बोल्ड करके अपना दूसरा शिकार किया। साइमन कैटिच (4) को कैंप ने हॉज के हाथों कैच आउट कराया।

     

     

    इससे पहले दुबई अन्तराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मुकाबले में लिब्रा के कप्तान जैक कैलिस ने टॉस जीतकर पहले अरेबियंस को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। वीरेंद्र सहवाग ने सिर्फ 11 गेंदों में दो चौके व एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। बटलर ने हॉग के हाथों कैच कराकर सहवाग की पारी का अंत किया।

    इसके बाद लेवी और संगकारा ने लिब्रा के गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 53 गेंदों में 84 रन की साझेदारी की। लेवी (62 रन) ने 43 गेंदों में चार चौके व तीन छक्‍के जमाते हुए अर्धशतक जड़ा। उन्हें हॉग ने कैलिस के हाथों की शोभा बनाकर पैवेलियन भेजा।

    संगकारा ने इसके बाद ब्रेड हॉज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 20 गेंदों में 58 रन की साझेदारी की। संगकारा 14 रन से अपना शतक चूक गए। उन्हें रेयान टेन डसकाटे ने बटलर के हाथों कैच कराया। हॉज ने 19 गेंदों में दो चौके व चार छक्के जमाकर 46 रन की शानदार पारी खेली और टीम को 234 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top