“मास्टर्स चैंपियंस लीग” एक ऐसा विचार है जिसमे खेल के दिग्गजों को टी 20 के प्रारूप में कम प्रतिस्पर्धा के माहौल में खेलने का मौका मिलेगा. एम सी एल को वसीम अकरम ,एडम गिलक्रिस्ट और ब्रायन लारा जैसे महान खिलाडियों की उपस्थिति में दुबई में शुरू किया गया था .

अगले कदम की ओर बढ़ते हुए गवर्निंग कॉउंसिल ने एम सी एल में भाग लेने के इच्छुक खिलाडियों को ऑनलाइन आवेदन करने की घोषणा की है. आवेदन के लिए भरा जाने वाला फॉर्म एम सी एल की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है.

वहीँ जो खिलाडी अपनी राष्ट्रिय टीम के लिए कम से कम 5 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं वे ही इस टूर्नामेंट में खेलने के पात्र हैं . और जो खिलाडी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के महासंघ से सम्बन्ध रखते हैं उन्हें टूर्नामेंट के लिए नामांकन के लिए ईमेल किया जायेगा.

एम सी एल के अध्यक्ष “ज़फर शाह” ने कहा कि यह लीग प्रशंसकों को महान व् दिग्गज खिलाडियों को खेलता देखने का एक और मौका देगी. पहले सभी खिलाडियों का चयन होगा और फिर बोली लगाने की शुरुवात होगी.

एम सी एल , यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में खेल जायेगा जिसमे कि दुनिया भर से क्रिकेट से सेवानिवृत हो चुके खिलाडी खेलेंगे. लीग के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई है और लीग फ़रवरी 2016 में शुरू होगी. जिसमे कि 6 टीमें बनाई जाएंगी.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम हुई घोषित, भारत के...

    बहुत ही जल्द दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन होना वाला हैं. दोनों देशों के बीच सबसे...

    जब महेन्द्र सिंह धोनी ने इस एक टेस्ट पारी से कंगारूओं का किया था...

    महेन्द्र सिंह धोनी का नाम भारतीय क्रिकेट में एक खास जगह बनाता है। महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट को एक बल्लेबाज और एक...

    पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मिचेल जॉनसन का लुक अपनाना पड़ा महंगा,...

    मौजूदा दौर 21वीं जनरेशन का दौर हैं जहां पर लोगों में अलग-अलग फैशन को अपनाने का चलन कुछ ज्यादा ही चल पड़ा है। इस...

    #OnThisDay: आज ही के दिन यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने रचा था इतिहास, ऐसा...

    24 फरवरी... जब जब 24 फरवरी आती हैं, तब तब इतिहास के पन्ने खुद को दोहराने लगते हैं. 24 फरवरी का क्रिकेट की दुनिया...
    vince-mcmahon-

    किसने कहा: “अगर आप अच्छे इंसान हैं तो विन्स मैकमोहन आपको सुपरस्टार बनाकर ही...

    विन्स मैकमोहन WWE के ना केवल मालिक हैं बल्कि वे इस कंपनी की रग रग से वाखिफ हैं, विन्स मैकमोहन हमेशा ही अपनी कंपनी...