match-preiview-of-gujarat-lions-vs-rising-pune-supergiants
क्रिकेट

मैच प्रीव्यू : गुजरात लायंस से टक्कर लेगी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

  • पुणे। शुक्रवार रात आठ बजे पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का मैच खेला जाएगा। आईपीएल नौ में अभी तक गुजरात लांयस सुरेश रैना की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रही है।

    आईपीएल आठ की विजेता टीम मुंबई इंडियंस को अपने पहले ही मैच में पराजित करके आईपीएल नौ की शुरुआत करने वाली धोनी की राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम एक मैच जीतकर अगले चार मैच हार गई थी। इसके बाद पिछले की मैच में हैदराबाद के खिलाफ डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत दर्ज करके इस आईपीएल में वापसी के संकेत दिए थे। पुणे सुपरजायंट्स इस मैच में गुजरात लायंस को हराकर जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

    गुजरात लायंस टीम की बल्‍लेबाजी शानदार है। एरोन फिंच, ब्रैंडन मैक्‍कुलम और खुद कप्‍तान सुरेश रैना काफी अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। कई मैचों में इन्‍हीं की बदौलत टीम को जीत का स्‍वाद चखने को मिला है। हालांकि गुजरात अपना पिछला मैच हैदराबाद के खिलाफ हार गई थी, जिसके बाद अब वह जीत हार हाल में हासिल करना ही चाहेगी।

    हालांकि, फिंच फिटनेस से जूझ रहे हैं लेकिन उनकी जगह ड्वेन स्मिथ भी ले सकते हैं और वे बेहतरीन फॉर्म से भी गुजर रहे हैं। ऐसे में गुजरात को ज्‍यादा बड़ा झटका नहीं लगेगा।

    पुणे टीम की बात करें तो अजिंक्‍य रहाणे और फाफ ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है। अजिंक्‍य ने 223 तो वहीं फाफ ने 206 रन बनाए हैं इस टूर्नामेंट में। लेकिन अगर टीम को आईपीएल में जीत की लय को बरकरार रखना है तो धोनी को भी बढि़या खेल दिखाना ही पड़ेगा।

    संभावित टीम :

    गुजरात लायंस

    ब्रेंडन मॅक्‍कुलम, ड्वेन स्मिथ, सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, ड्वेन ब्रावो, जेम्‍स फॉकनर, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, प्रवीण तांबे।

    राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स
    अजिंक्‍य रहाणे, पीटर हैंड्सकोंब, स्‍टीवन स्मिथ, एमएस धोनी (कप्‍तान), मिचेल मार्श, सौरभ तिवारी, थिसारा परेरा, रजत भाटिया, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, अशोक डिंडा।
    तापमान

    मैक्सिमम- 31 डिग्री
    मिनिमम- 27 डिग्री

    मैदान पुणे

    समय

    29 अप्रैल, 2016 को रात 08:00 बजे से

    पिच का हाल

    पुणे की पिच बल्‍लेबाजों के लिए बेहतर मानी जा रही है।

    sw
    Top