रायपुर में आशीष नेहरा की अनुपस्थिति में भी दिल्ली पर भारी पड़ेगी डेविड वार्नर की सेना - Sportzwiki
एडिटर च्वाइस

रायपुर में आशीष नेहरा की अनुपस्थिति में भी दिल्ली पर भारी पड़ेगी डेविड वार्नर की सेना

  • आज रात 8 बजे रायपुर में दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. ये मैच अगर हैदराबाद जीतती है तो वो पहले 2 नंबर पर रहेगी, तो अगर दिल्ली ये मैच हार जाती है, तो वो आईपीएल से बाहर हो जायेगी.

    प्रदर्शन:

    दिल्ली:

    दिल्ली का प्रदर्शन इस आईपीएल अच्छा रहा है. दिल्ली ने अपने खेले 12 मैचों में 6 मैच जीते है, तो 6 मैच उसने हारे है. दिल्ली को अब प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे, और ये बड़ा ही चुनौतीपूर्ण काम है.

    हैदराबाद:

    हैदराबाद का प्रदर्शन इस आईपीएल में सबसे शानदार रहा है, और हैदराबाद फिलहाल पॉइंट टेबल पर टॉप पर है. हैदराबाद ने अपने खेले 12 मैचों में 8 मैच जीते है. और अब हैदराबाद बिना कोई मैच जीते भी प्ले अॉफ में जा सकती है.

    मजबूती:

    दिल्ली:

    दिल्ली की मजबूत कड़ी के तीन सबसे अहम खिलाड़ी क्रिस मॉरिस, अमित मिश्रा और क्विंटन डि कॉक है. ये तीनों खिलाड़ी दिल्ली की सबसे मजबूत कड़ी है. तेज गेंदबाजी का दारोमदार मॉरिस के कंधो पर तो स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार मिश्रा ने संभाला है. तो डि कॉक पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी है, और ये तीन खिलाड़ी दिल्ली की मजबूती है.

    हैदराबाद:

    हैदराबाद की मजबूत कड़ी के अहम खिलाड़ी उसके तेज गेंदबाज और कप्तान डेविड वॉर्नर है. हैदराबाद के तेज गेंदबाजों ने इस आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया है. नेहरा के चोटिल होने के बावजूद बरिंदर सरन भी हैदराबाद की मजबूती है. साथ ही वॉर्नर की बल्लेबाजी हैदराबाद का सबसे बड़ा मुख्य हथियार है.

    कमजोरी:

    दिल्ली:

    दिल्ली की कमजोरी उसका कम अनुभवी मिडल अॉर्डर है. दिल्ली के बल्लेबाजी में ज्यादातर सभी खिलाड़ी कम अनुभवी है, और साथ ही भारत के बल्लेबाज भी भारत के युवा खिलाड़ी है. और ये कमजोरी अब दुसरी सभी टीमों को पता चल गयी है.

    हैदराबाद:

    हैदराबाद की कमजोरी उसका मिडल अॉर्डर हम कह सकते है. लेकिन जब जब उसकी सलामी जोड़ी या वॉर्नर चले है, तब तब हैदराबाद का मिडल अॉर्डर भी चला है. लेकिन जब सलामी जोड़ी या वॉर्नर असफल रहे है, तब तब हैदराबाद का मिडल अॉर्डर भी फेल रहा है. और इस कमजोरी को हैदराबाद को जल्द से जल्द दूर करना होगा.

    उम्मीद:

    ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. लेकिन फॉर्म को देखते हुए ये मैच हैदराबाद जीत सकता है.

    पिच का हाल:

    रायपुर की पिच कैसी है इसके बारे में कोई खबर नहीं है. लेकिन पिछले साल यहां हुए मैचों को देखते हुए ये पीच गेंदबाजों के लिए अच्छी हो सकती है.

    संभावित 11:

    दिल्ली:

    क्विंटन डि कॉक, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, करूण नयर, जेपी ड्यूमिनी, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस मॉरिस, जयंत यादव, अमित मिश्रा, जहीर खान, मोहम्मद शमी.

    हैदराबाद:

    डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, मोजेस हैनरिक्स, युवराज सिंह, बेन कटिंग, नमन ओझा, दिपक हुडा, कर्ण शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मुस्ताफिजुर रहमान, बरिंदर सरन.

    मैच समय:

    भारतीय समयानुसार मैच रात 8 बजे से.

    sw

    Most Popular

    Top