मैच प्रिव्यू: किंग्स इलेवन पंजाब बनाम राजस्थान राँयल्स - Sportzwiki
क्रिकेट

मैच प्रिव्यू: किंग्स इलेवन पंजाब बनाम राजस्थान राँयल्स

  • ये दोनों टीमों की खासियत हमेशा नये चेहरे को दिखाने की है, और इस बार भी हमे वैसा ही देखने को मिलेगा. 10 अप्रैल को दोनों टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में टकराएगी.

    पुणे किंग्स इलेवन पंजाब का घरेलु मैदान है. उत्तर की प्रसिद्ध टीम पश्चिम में खेलेगी जीससे लोगों को खेल का आनंद मिलेगा. दोनों टीमों के ज्यादातर खिलाडी आँस्ट्रेलिया के है जो अभी विश्व कप जीतकर आऐ है. अगर पंजाब के पास मैक्सवेल है तो राजस्थान के पास स्मिथ, अगर पंजाब के पास मिलर है तो राजस्थान के पास फाँकनर है तो ये मुकाबला काफी रोमांचक होगा.

    पिछले  मुकाबले: पिछले साल दोनों टीमें एक दुसरे से दों बार भिडी और दोनों बार पंजाब जीता. दोनों मुकाबलो में बडा स्कोर हुआ जीसमे शारजाह में मैक्सवेल ने तुफानी पारी खेली थी. वहीं दूसरे मुकाबले में भी पंजाब हावी रहा और मार्श ने कमाल किया और मैन आँफ द मैच बने.

    महत्वपूर्ण खिलाडी:

    विरेंद्र सहवाग: सहवाग एक खतरनाक बल्लेबाज है, और पुणे के सपाट पिच पर अगर वे पहले 6 ओवर टीक गये तो हमे धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिल सकती है.

    ग्लैन मैक्सवेल: पिछले बार के मैन आँफ द टूर्नामेंट बनने वाले मैक्सवेल पर सबकी नजरे होगी. आँस्ट्रेलिया के विश्व कप की जीत में उनका बडा योगदान था और मैक्सवेल इस बार भी अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है.

    स्टीव स्मिथ: आँस्ट्रेलिया के लिए नंबर 3 पर खेलने वाले स्मिथ, इस बार राजस्थान के लिए भी नंबर 3 पर खेल सकते है. विश्व कप में कमाल के प्रदर्शन के बाद स्मिथ आईपीएल में अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है.

    जैम्स फाँकनर: काफी लोगों का मानना है की फाँकनर विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक खिलाडी और बेस्ट फिनिशर है. वे अपनी गेंदबाजी में भी राजस्थान के लिए बहुत मुख्य खिलाडी है.

    संभावित एकादश:

    किंग्स इलेवन पंजाब:

    1. विरेंद्र सहवाग 2. मनन वोहरा/मुरली विजय 3. रिद्धीमान साहा 4. जोर्ज बैली 5. ग्लैन मैक्सवेल 6. डेविड मिलर 7. रिशी धवन 8. अक्षर पटेल 9. मिशेल जाँनसन 10. संदीप शर्मा 11. परविंदर अवाना

    राजस्थान राँयल्स:

    1. अजिंक्य रहाणे 2. करूण नायर 3. स्टिव स्मिथ 4. संजू सैमसन 5. शेन वाँटसन 6. जैम्स फाँकनर 7. स्टुअर्ट बिन्नी 8. रजत भाटिया 9. क्रिस माँरिस 10. प्रवीण तांबे 11. धवल कुलकर्णी

    भविष्यवाणी: पंजाब का पलडा भारी है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top