match-preview-kolkata-knight-riders-vs-gujrat-lions-at-eden-garden
एडिटर च्वाइस

मैच प्रिव्यू: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम गुजरात लायंस

  • आज रात 8 बजे कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला गुजरात लायंस के साथ होगा. ये पहला मौका है, जब दोनों टीम एक दुसरे के आमने सामने होंगी, अब तक दोनों ने एक दुसरे के खिलाफ कोई भी मैच नहीं खेला है, ऐसे में दोनों के बीच आज पॉइंट टेबल पर टॉप पर पहुंचने की होड़ होगी, गुजरात आज ईडन में कमाल कर पॉइंट टेबल पर दोबारा टॉप पर पहुंचना चाहेगा.

    प्रदर्शन:

    कोलकाता:

    केकेआर का प्रदर्शन इस आईपीएल में काफी शानदार रहा है, और 9 में से 6 जीत के साथ केकेआर पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है. कोलकाता को अब प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए बाकि बचे 5 मैचों में 2 मैच जीतने होंगे.

    गुजरात:

    गुजरात का प्रदर्शन भी इस आईपीएल में अच्छा रहा है, लेकिन पिछले 3 मैचों में गुजरात को हार मिली है. गुजरात ने अपने खेले 10 मैचों में 6 मैच जीते है. गुजरात को प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए अब 4 में से 2 मैच जीतने होंगे.

    मजबूती:

    कोलकाता:

    केकेआर की मजबूत कड़ी उसका टॉप अॉर्डर, और गेंदबाजी है. केकेआर की टीम को गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और आंद्रे रसेल  काफी मजबूती देते है. और ये उनकी मजबूत कड़ी है. अगर गुजरात को आज जीतना है, तो उन्हें कोलकाता की इसी कड़ी को तोड़ना होगा.

    गुजरात:

    गुजरात की मजबूती उसका टॉप अॉर्डर रहा है. जितने भी मैच गुजरात ने जीते है, वो गुजरात के टॉप अॉर्डर के बदौलत ही जीते है. लेकिन अब उनको लगातार अच्छा करना होगा, और इस मजबूत कड़ी को गुजरात को आज कोलकाता के सामने और मजबूती से पेश करना होगा.

    कमजोरी:

    कोलकाता:

    केकेआर की कमजोरी उसका मिडल अॉर्डर रहा है. मिडल अॉर्डर में पठान, रसेल ने अच्छा खेला है, लेकिन दुसरे बल्लेबाज और इन दोनों को भी निरंतरता से प्रदर्शन करना होगा. साथ ही गेंदबाजों को भी निरंतरता दिखानी होगी.

    गुजरात:

    गुजरात की कमजोरी उसका मिडल अॉर्डर है. पिछले तीन मैचों में ही हमने उनके कमजोर मिडल अॉर्डर को देखा है, जब टॉप अॉर्डर असफल रहने के बाद उनका मिडल अॉर्डर कुछ खास नहीं कर पाया है.

    उम्मीद:

    ये मैच ईडन गार्डन में है, और पिछले प्रदर्शन को देखते हुए यहां आज कोलकाता के जीतने की उम्मीद है. हालंकि गुजरात भी जीत का प्रबल दावेदार है.

    पिच का हाल:

    ईडन गार्डन की पिच इस बार अच्छी रहीं है. बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के लिए इस पिच पर कुछ ना कुछ रहा है.

    संभावित 11:

    कोलकाता:

    गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, युसुफ पठान, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, पियुष चावला, उमेश यादव, सुनील नरेन, मॉर्ने मॉर्कल.

    गुजरात:

    ब्रैंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, आरोन फिंच, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शिविल कौशिक, प्रदीप सांगवान.

    मैच समय: भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से.

    sw

    Most Popular

    Top