आज रात 8 बजे विशाखापट्टनम में मुंबई इंडियंन्स का मुकाबला किंग्स XI पंजाब से होगा. यह मैच मुंबई के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्यूंकि पंजाब तो इस बार आईपीएल से लगभग बाहर हो चुकी है, लेकिन मुंबई को अगर आईपीएल में बने रहना है, तो उसे यह मैच किसी भी हालत में जीतना जरूरी है.

प्रदर्शन:

मुंबई:

इस आईपीएल में मुंबई का प्रदर्शन मिला जुला रहा है. मुंबई ने अपने खेले 11 मैचों में 6 मैच जीते है, तो 5 मैचों में मुंबई को हार मिली है. अब प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए मुंबई को 3 में से 2 मैच जीतने ही होंगे.

पंजाब:

पंजाब का प्रदर्शन इस आईपीएल में काफी खराब रहा है. पंजाब ने खेले अपने 10 मैचों में सिर्फ 3 मैच जीते है, और वे अब प्ले अॉफ में नहीं पहुंच सकते.

मजबूती:

मुंबई:

मुंबई की मजबूती उसकी शानदार गेंदबाजी है. मुंबई के तेज गेंदबाजों ने खासकर शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले मैच में ही मुंबई ने बैंगलोर के बल्लेबाजों को 150 रनों तक रोका था, जो उनकी मजबूती बता देती है.

पंजाब:

पंजाब की मजबूती बताना थोड़ा मुश्किल है. कभी उसके गेंदबाज चलते है, तो कभी उसके बल्लेबाज. लेकिन पिछले कुछ मैचों में मुरली विजय की बल्लेबाजी और कप्तानी पंजाब की मजबूत कड़ी रहा है.

कमजोरी:

मुंबई:

मुंबई की कमजोरी उसकी बल्लेबाजी है. रोहित शर्मा और रायडू ने अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन दुसरे बल्लेबाज ज्यादा अच्छी फॉर्म में नहीं है. लेकिन पोलार्ड और बटलर के फॉर्म में आने से ये कमजोरी मजबूती में बदल रहीं है.

पंजाब:

पंजाब की कमजोरी उसकी बल्लेबाजी है. मुरली विजय को छोडकर दुसरा कोई भी बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाया. पंजाब के बल्लेबाज और विदेशी खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन उनकी सबसे बड़ी कमजोर कड़ी  है.

उम्मीद:

इस मैच की बात करे, तो मुंबई का पलड़ा भारी है. और उम्मीद ये है, कि मुंबई ये मैच जीत जायेगी.

पिच का हाल:

विशाखापट्टनम की पिच काफी धिमी है, और स्पिनरों का यहां बोलबाला रह सकता है.

संभावित 11:

मुंबई:

रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, अंबाती रायडू, जोश बटलर, कायरन पोलार्ड, नितीश राना, करुणाल पंड्या, हरभजन सिंह, टीम साउदी, मिशेल मैक्लेंघ्न, जसप्रीत बुमराह.

पंजाब:

मुरली विजय, हाशिम अमला, मार्कस स्टोयनीस, ग्लेन मैक्सवेल, रिद्धीमान साहा, फरहान बेहारडिन, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, अनुरीत सिंह, केसी करियप्पा.

मैच समय:

भारतीय समयानुसार मैच रात 8 बजे से.

  • SHARE
    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...