मैच प्रीव्यू: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम गुजरात लायंस - Sportzwiki
एडिटर च्वाइस

मैच प्रीव्यू: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम गुजरात लायंस

  • आज शाम 4 बजे बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम मे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला गुजरात लायंस से होगा. आज रैना की गैरमौजूदगी में गुजरात की कप्तानी मैकुलम के हाथों में हो सकती है, क्यूंकि फिंच और मैकुलम में मैकुलम ज्यादा अनुभवी और सफल कप्तान है.

    प्रदर्शन:

    बैंगलोर:

    बैंगलोर का प्रदर्शन इस आईपीएल काफी खराब रहा है. बैंगलोर ने अपने खेले 10 मैचों में सिर्फ 4 मैच जीते है, तो 6 मैचो में उसे हार मिली है. अब एक हार बैंगलोर को प्ले अॉफ की रेस से बाहर करा देगी.

    गुजरात:

    गुजरात ने इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है, और फिलहाल पॉइंट टेबल में गुजरात दूसरे नंबर पर है. गुजरात ने अपने खेले 11 मैचों में 7 मैच जीते है. अब गुजरात को प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए बस एक जीत की दरकार है.

    मजबूती:

    बैंगलोर:

    बैंगलोर की मजबूती उसकी धाकड़ बल्लेबाजी है. बैंगलोर के बल्लेबाजों ने हर बार अच्छा प्रदर्शन किया है. कोहली, डिविलियर्स, वॉटसन और राहुल इन सभी ने कमाल का प्रदर्शन किया है.

    गुजरात:

    गुजरात की मजबूती भी उसकी बल्लेबाजी है. गुजरात का टॉप अॉर्डर ज्यादा मजबूत है. मैकुलम, फिंच, स्मिथ और कार्तिक गुजरात की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी है.

    कमजोरी:

    बैंगलोर:

    बैंगलोर की कमजोरी उसकी कमजोर गेंदबाजी है. इस आईपीएल में सबसे कमजोर गेंदबाजी अगर किसी टीम की है, तो वो बैंगलोर की है. कितने भी रन बैंगलोर के बल्लेबाज बना दे, वो रन बैंगलोर के गेंदबाज रोक नहीं पाते.

    गुजरात:

    गुजरात की कमजोरी उसका निचला मिडल अॉर्डर और स्पिन गेंदबाजी है. जब गुजरात का टॉप अॉर्डल फेल होता है, तब गुजरात का मिडल अॉर्डर कुछ खास नहीं कर पाता. और साथ ही गुजरात की स्पिन गेंदबाजों ने भी निराश किया है.

    उम्मीद:

    ये मैच की बात करे, तो इस मैच में हमे दोनों टीमों के बल्लेबाजी के बीच मुकाबला देखने मिल सकता है. और उम्मीद की बात करे, तो आज गुजरात का पलड़ा भारी है.

    पिच का हाल:

    चिन्नास्वामी की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी रहती है. शाम को मैच होने की वजह से थोड़ी मदद गेंदबाजों को मिल सकती है, लेकिन बडा स्कोर बनने की पुरी संभावना है.

    संभावित 11:

    बैंगलोर:

    क्रिस गेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शेन वॉटसन, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), सचिन बेबी, स्टुअर्ट बिन्नी, शामसी, यजुवेंद्रा चाहल, वरुण आरोन, श्रीनाथ अरविंद.

    गुजरात:

    ब्रैंडन मैकुलम (कप्तान), ड्वेन स्मिथ, आरोन फिंच, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इशान किशन, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शिविल कौशिक, प्रवीण तांबे.

     

    मैच समय: भारतीय समयानुसार मैच शाम 4 बजे से.

    sw

    Most Popular

    Top