INDvsSL मैच टॉस report : श्रीलंका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला - Sportzwiki
क्रिकेट

INDvsSL मैच टॉस report : श्रीलंका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला

  • तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत और श्रीलंका के बीच पहला मैच पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.

    भारत इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया में 3-0 के अपने विजय अभियान को जारी रखना चाहेगा. भारत और श्रीलंका दोनों टीमों के लिए ये सीरीज एशिया कप और टी-20 विश्वकप से पहले एक अभ्यास की तरह है. जिसमें दोनों टीमें अपनी मजबूती और कमजोरी का आकलन करेंगी.
    भारत को इस सीरीज में जीत इसलिए भी हासिल करना जरूरी हो जाता है, क्योंकि सीरीज हारने पर टीम आईसीसी रैंकिंग में अपना पहला स्थान गवां देगी. जो अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करके टीम ने हासिल किया है.

    वहीं लंका सीरीज जीतते ही नम्बर एक पर पहुँच जाएगी. और भारत तीसरे स्थान पर फिसल जाएगा.
    मेजबानों को कोहली की कमी का एहसास जरूर होगा, ऐसे में रोहित शर्मा और शिखर धवन के अच्छी बल्लेबाज़ी को लेकर अतिरिक्त दबाव होगा.
    भारत में विकेट बल्लेबाज़ के लिए स्वर्ग होता है, साथ ही लंका के मुख्य गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा चोट की वजह से इस सीरीज में भाग नहीं ले रहे हैं.
     तो भारतीय टीम में सुरेश रैना और युवराज सिंह की वापसी की वजह से टीम की बल्लेबाज़ी और मजबूत हुई है. युवराज और रैना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मैच में अच्छा प्रदर्शन भी किया था.
    चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाने के विराट की गैरमौजूदगी में टीम की बल्लेबाज़ी को गहराई प्रदान करना भी है.
    गेंदबाज़ी में आश्विन की अगुवाई में ज़डेजा और पार्ट टाइमर युवराज उनका स्पिन विभाग में साथ देंगे, तो वहीं आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह के हाथ में तेज गेंदबाज़ी का ज़िम्मा होगा. उनका साथ बीच के ओवरों में हार्दिक पांड्या भी देने आएंगे.

    वहीं श्रीलंका की टीम में सभी युवा चेहरे हैं, जिसमें टीम के साथ आये दिलशान चोट लगने की वजह से पहले मैच में भाग नहीं ले पाएंगे. दिनेश चंदिमल जो टीम के नियमित कप्तान नहीं उनके ऊपर टीम की बल्लेबाज़ी की भी ज़िम्मेदारी है. टीम में पुराने गेंदबाज़ दिलहारा फर्नान्डो की वापसी से गेंदबाज़ी को थोड़ी बहुत मजबूती हासिल होगी. बाकी सभी गेंदबाज़ युवा हैं.

    ऐसे में आशा है कि श्रीलंका की ये नयी नवेली टीम भारतीय अनुभवी टीम को बराबरी का टक्कर दे और दर्शको को रोमांचक मुकाबला देखने को मिले.

    टॉस और पिच रिपोर्ट

    भारतीय मैदान रन से भरे होते हैं, ऐसे में टॉस उतना मायने नहीं रखता है. जो भी लक्ष्य स्कोर बोर्ड पर तय होगा वह दूसरी बार बल्लेबाज़ी करते हुए भी अचीव किया जा सकता है. बाकी पिच रनों से भरी है, तेज गेंदबाजों को कोई खास मदद नहीं मिलने वाला है. ऐसे में स्पिन गेंदबाज़ निर्णायक साबित हो सकते हैं.

    जहाँ तक मौसम का सवाल है, तो पुणे में बारिश होने के असार बेहद कम हैं. लेकिन रात में होने वाले इस मुकाबले में ओस एक अहम फैक्टर साबित होगा.   

    टॉस:

    श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम 7:30 pm पर बल्लेबाजी के लिए उतरेगी.

    टीम:

    भारत:

    शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रवी अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आशिष नेहरा.

    श्रीलंका:

     

     दनुष्का गुनाथिलाका, निरोश्न डिकवेला(w), दिनेश चंदिमालl(c),  सिकुगे प्रसन्ना, मिलिंडा श्रीवर्दना, चमारा कपूगेदरा,थिसारा परेरा, दसुन शनाका, सचित्रा सेनानायके, कौशन रजिथा, दसमन्था चमीरा

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top