match-report-kxip-vs-dd-36th-match-indian-premier-league-2016
करेंट इवेंट

शानदार अॉल राउंड प्रदर्शन के दम पर पंजाब पड़ी दिल्ली पर भारी

  • आज मोहाली के पीसीए स्टेडियम में किंग्स XI पंजाब का मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स से खेला गया. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली की टीम में क्विंटन डि कॉक, जहीर खान, क्रिस मॉरिस, और शाहबाज नदीम की वापसी हुई. तो पंजाब ने अपनी टीम में हाशिम अमला और केसी करिअप्पा को शामिल किया.

     

    पंजाब की शुरूआत पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी अच्छी रहीं. विजय और स्टोनीस के बीच 45 रनों की साझेदारी हुई. उसके बाद विजय आउट हो गये. फिर आईपीएल में पहली बार खेल रहे अमला भी सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद स्टोयनीस और साहा के बीच शानदार साझेदारी हुई, और दोनों ने पंजाब के स्कोर को आगें बढाया. दोनों के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई. स्टोनीस फिर 52 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद साहा ने अच्छी बल्लेबाजी की, और साहा ने भी 52 रनों की पारी खेली. आखिर में मैक्सवेल, मिलर और अक्षर पटेल ने कुछ हाथ दिखाए, और पंजाब ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 181 रन बनाए.

    दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट मॉरिस ने लिए.

    इस लक्ष्य का पिछा करते हुए दिल्ली की शुरूआत काफी अच्छी रहीं. क्विंटन डि कॉक ने काफी आक्रमक बल्लेबाजी की, और पहले विकेट के लिए सैमसन के साथ मिलकर 70 रनों की साझेदारी की. उस साझेदारी में डि कॉक के 52 रन शामिल थे. उसके बाद सैमसन का साथ देने करुण नयर आए. इन दोनों के बीच भी काफी अच्छी साझेदारी हुई, और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोडे. सैमसन सिर्फ एक रन से अपने अर्धशतक से चुके. उसके बाद पंजाब ने मैच में शानदार वापसी की, और करुण नयर और सैम बिलिंग्स आउट हो गये. दिल्ली को आखिरी 18 गेंदों में 40 रन चाहिए थे, और क्रीज पर ब्रेथवेट और मॉरिस थे. आखिर में पंजाब ने शानदार गेंदबाजी की, और ये मैच पंजाब ने जीता.

    जहीर खान ने आज सबसे बड़ी गलती ऋषभ पन्त को अंतिम में बल्लेबाजी के लिए भेज कर किया.

     

    संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

    पंजाब: 181/5, 20 ओवर में (स्टोनीस 52, साहा 52, मॉरिस 2 विकेट)

    दिल्ली: 172/5, 20 ओवर में (डि कॉक 52, सैमसन 49, स्टोयनीस 3 विकेट)

     

    परिणाम: पंजाब ने ये मैच 9 रनों से जीता.

    sw

    Most Popular

    Top