एक गलती की वजह से पंजाब टीम हुई आईपीएल से बाहर - Sportzwiki
क्रिकेट

एक गलती की वजह से पंजाब टीम हुई आईपीएल से बाहर

  • आज मोहाली के पीसीए स्टेडियम में किंग्स XI पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया. पंजाब के कप्तान मुरली विजय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पंजाब ने अनुरीत को टीम में जगह दी, तो हैदराबाद ने कटिंग, और कर्ण शर्मा को टीम में जगह दी.

    पंजाब ने पहले करते हुए अच्छी शुरूआत की. अमला ने पावर प्ले में कुछ शानदार शॉट लगाए. लेकिन विजय ने आज निराश किया, मुस्ताफिजुर ने विजय को 6 रन पर आउट किया. उसके बाद अमला का साथ देने साहा आए, और दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की, और पंजाब के स्कोर को आगें बढाया. दोनों के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई, और साहा आउट हुए. फिर अमला ने अपना अर्धशतक बनाया. उसके बाद अमला और गुरकीरत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया. गुरकीरत आउट होने से पहले दोनों के बीच 65 रनों की साझेदारी हुई. अमला ने शानदार बल्लेबाजी की, और अपने शतक के करीब पहुंचे. लेकिन आखिर में बडे शॉट खेलने के चक्कर में अमला 96 रनों पर आउट हुए, और अपने शतक से चुके. आखिर में मिलर ने 9 गेंदों में 20 रन बनाए, और पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए. हैदराबाद की और से सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर रहे, जिन्होंने 2 विकेट लिए.

    इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरूआत शानदार रहीं. वॉर्नर और धवन ने पावर प्ले में तेजी से बल्लेबाजी की, और 50 से ज्यादा रन जोड़े. धवन के रन आउट होने तक हैदराबाद का स्कोर 68 रन था. उसके बाद वॉर्नर ने अपना अर्धशतक लगाया, और शानदार पारी खेली. उसके बाद वॉर्नर 52 रन बनाकर आउट हुए, और वे हिट विकेट हुए. उसके बाद हुडा ने कुछ बडे शॉट खेले, और उन्होंने 34 रनों की पारी खेली. बाद में युवराज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. और आखिर में हैदराबाद ने ये मैच जीतकर प्ले अॉफ में अपनी जगह बनाई. इस  आईपीएल में ऐसा करने वाली हैदराबाद पहली टीम बनी.

    पंजाब ने आज भले ही 180 रनों का स्कोर किया, लेकिन मिलर और मैक्सवेल से पहले गुरकीरत को भेजकर पंजाब ने बडी गलती की. गुरकीरत ने 20 गेंदों में 23 रन बनाए, और ये धीमी पारी प़जाब को महंगी पड़ी, और पंजाब के 10 रन कम बने.

     

    संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

    पंजाब: 179/4, 20 ओवर में (अमला 96, भुवनेश्वर 2 विकेट)

    हैदराबाद: 183/3, 19.4 ओवर में (वॉर्नर 52, युवराज 42*, अक्षर 1 विकेट)

    परिणाम: हैदराबाद ने ये मैच 7 विकेट से जीता.

    sw

    Most Popular

    Top