...तो इसलिए हार गयी गुजरात?? - Sportzwiki
करेंट इवेंट

…तो इसलिए हार गयी गुजरात??

  • आज बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बैंगलोर और गुजरात के बीच मैच खेला गया. गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. आज गुजरात की ओर  से सुरेश रैना नहीं खेल रहे थे, तो गुजरात की कप्तानी ब्रैंडन मैकुलम ने की. पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की शुरूआत काफी खराब रहीं, और धवल कुलकर्णी ने क्रिस गेल को सिर्फ 6 रन पर आउट किया.

    उसके बाद कोहली और डिविलियर्स ने बैंगलोर की पारी संभाली. दोनों ने पहले पावर प्ले तक संभालकर खेला. उसके बाद डिविलियर्स ने आक्रमक बल्लेबाजी करनी शुरू की, और गुजरात के गेंदबाजों पर दबाव बढाया. डिविलियर्स ने कई बड़े शॉट खेले, और 25 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया. फिर कोहली ने कुछ अच्छे बडे शॉट खेले, और इन दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. डिविलियर्स ने फिर तुफानी बल्लेबाजी की, और छक्कों की झड़ी लगाई. डिविलियर्स ने सिर्फ 43 गेंदों में अपना शतक लगाया. फिर उसके बाद कोहली ने आखिरी 2 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की, और कोहली ने भी अपना इस आईपीएल में तीसरा शतक लगाया. डिविलियर्स ने अपनी पारी में 12 छक्के लगाए, और 52 गेंदों में 129 रन बनाए, तो कोहली ने 8 छक्के लगाकर 55 गेंदों में 109 रन बनाए. डिविलियर्स और कोहली के बीच टी ट्वेंटी क्रिकेट इतिहास की रिकॉर्ड 229 रनों की साझेदारी हुई. और बैंगलोर ने 20 ओवर में आईपीएल इतिहास का दुसरा सबसे बेस्ट स्कोर बनाया, और 248 रन बनाए.

     

    इस बडे लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात पुरे मैच में कहीं भी नहीं था. गुजरात के बल्लेबाज इस लक्ष्य के दबाव में पुरी ढह गये. स्मिथ और मैकुलम की सलामी जोडी फ्लॉप रहीं, और दोनों जल्दी ही चलते बने. उसके बाद आज बैंगलोर के गेंदबाज गुजरात के बल्लेबाजों के लिए जैसे तूफान बनकर आए. गुजरात का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए, और एक के बाद एक विकेट गिरे. कार्तिक, ब्रावो, जडेजा सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट हुए. जॉर्डन ने 4 और चाहल ने 3 विकेट लेकर गुजरात की कमर तोड़ दी. गुजरात आखिर में कुछ भी नहीं कर पाया, और अॉल आउट हो गया.

    बैंगलोर ने आईपीएल इतिहास की रनों के मामलें में सबसे बड़ी जीत हासिल की.

     

    संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

    बैंगलोर: 248/3, 20 ओवर में (डिविलियर्स 129*, कोहली 109, प्रवीण कुमार 2 विकेट)

    गुजरात: 104/10, 18.4 ओवर में (फिंच 37, जॉर्डन 4 विकेट, चाहल 3 विकेट)

    परिणाम: बैंगलोर ने ये मैच 144 रनों से जीता.

    sw

    Most Popular

    Top