match-reportgl-vs-kxip-28th-match-indian-premier-league-2016
करेंट इवेंट

अक्षर पटेल और मोहित शर्मा के तूफान में उड़ी गुजरात की मजबूत बल्लेबाजी

  • आज राजकोट में गुजरात लायंस और किंग्स XI पंजाब के बीच मैच खेला गया. गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. गुजरात ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया, तो पंजाब ने स्टोयनीस, साहा, गुरकीरत, और करियप्पा को मौका दिया.

    पंजाब की शुरूआत धमाकेदार रहीं, और पहली बार कप्तान बने विजय और स्टोयनीस ने पावर प्ले में जोरदार शॉट खेले. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हुई. ये साझेदारी जडेजा ने स्टोयनीस का विकेट लेकर तोड़ी. उसके बाद पंजाब के विकटों की झड़ी लगी, और एक के बाद एक 5 विकेट गिरे. शिविल कौशिक ने 3 विकेट लेकर तहलका मचा दिया. मार्श, मैक्सवेल कुछ खास नहीं कर पाये, और शिविल का शिकार बने. कप्तान विजय ने अर्धशतक लगाया, और वे भी 55 रन बनाकर आउट हुए. आखिर में मिलर ने 31 और साहा ने 33 रन बनाए, और पंजाब के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया. पंजाब की टीम बिना पुरे ओवर खेले ही, 154 रनों पर अॉल आउट हो गयी.

    गुजरात की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट कौशिक ने लिए.

    इस लक्ष्य का पिछा करते हुए गुजरात की शुरूआत बेहद ही खराब रहीं. मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैकुलम और रैना को आउट किया, और पंजाब को 2 बडी सफलता दिलाई. उसके बाद अक्षर पटेल का एक बेहतरीन स्पेल आया, जिसमे उन्होंने पहले स्मिथ को आउट किया. उसके बाद लगातार 2 गेंदों पर कार्तिक और ब्रावो को आउट करके अक्षर पटेल ने धमाल मचा दिया. गुजरात की आधी टीम 39 रनों पर पैविलीयन लौट गयी. उसके बाद अपने अगले ओवर कि पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल ने जडेजा को आउट करके इस आईपीएल की पहली हैट्रिक ली. बाद में किशन और फॉकनर के बीच थोड़ी साझेदारी हुई, लेकिन इशान किशन रन आउट हो गये. आखिर में फॉकनर और प्रवीण कुमार ने प्रयास किया, लेकिन वे ये लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए. और ये मैच पंजाब ने 23 रनों से जीता.

    संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

    पंजाब: 154/10, 19.5 ओवर में (विजय 55, साहा 33, शिविल कौशिक 3 विकेट)

    गुजरात: 131/9, 20 ओवर में (फॉकनर 32, अक्षर पटेल 4 विकेट)

    परिणाम: पंजाब ने ये मैच 23 रनों से जीता.

    sw
    Top