match-reportkkr-vs-kxip-32nd-match-indian-premier-league-2016
करेंट इवेंट

आंद्रे रसेल के आल राउंडर प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता ने पंजाब को 7 रन से हराया

  • आज आईपीएल 9 का 32 वाँ मैच कोलकाता और किंग्स xi पंजाब के बीच कोलकाता के इडेन गार्डन में खेला गया, टॉस जीतकर पंजाब ने कोलकाता को पहले बल्लेबाजी का निमन्त्रण दिया, पहले बल्लेबाजी करते हुये कोलकाता ने रोबिन उथप्पा और गौतम गंभीर की तूफानी पारी कि बदौलत 164 रन बनाये.

    कोलकाता की पारी  कि  शुरुआत आज भी गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा ने किया, दोनों ने शानदार बल्लेबाजी किया और पहले विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी निभाया. इस साझेदारी का अंत मैक्सवेल और संदीप शर्मा के संयुक्त प्रयास द्वारा गौतम गंभीर के आउट होने से हुआ, गंभीर ने 45 गेंदों में 54 रन बनाये, उसके बाद रोबिन ने युसूफ पठान के साथ तेजी से रन बनाना शुरू किया, लेकिन इसी बीच 70 के निजी स्कोर पर मोहित शर्मा ने उथप्पा को रन आउट कर के किया, उथप्पा ने 49 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 70 रन बनाये, उसके बाद रसेल ने 10 गेंद में 16 तो युसूफ ने 16 गेंदों में 19 रन बनाये, जिसके बदौलत निर्धारित 20 ओवर में कोलकाता 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाने में सफल रही.

    पंजाब के किसी भी गेंदबाज को कोई रन नहीं मिला, कोलकाता के तीनों बल्लेबाज रन आउट हुये.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब कि शुरुआत काफी खराब रही उसके 2 बल्लेबाज 0 पर आउट हुये तो कप्तान मुरली विजय सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुये, उसके बाद रिधिमान साहा और ग्लेन मैक्सवेल ने चौथे विकेट के लिए 40 रन जोड़कर टीम का स्कोर 53 तक पहुँचाया, साहा 20 गेंदों में 3 चौके की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुये,लेकिन मैक्सवेल का तूफान जारी रहा, मैक्सवेल ने मिलर के साथ मिलकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया, लेकिन ये साझेदारी ज्यादा बड़ी होती उसके पहले ही पियुष चावला ने मैक्सवेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया. उस समय पंजाब को 26 गेंदों में 45 रनों कि आवश्यकता थी, लेकिन मैक्सवेल आउट हो चुके थे, और जिम्मेदारी डेविड मिलर और गुरकीरत सिंह पर थी, लेकिन अभी दोनों ने 11 गेंदों में सिर्फ 10 रन ही जोड़े थे, कि मिलर को रसेल ने पवेलियन भेजा, उसके बाद अक्षर पटेल और गुरकीरत सिंह मान ने लगातार विकेट गवाये और टीम को 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

    रसेल ने आज कोलकाता कि तरफ से आलराउंडर प्रदर्शन किया, 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट लिया, तो 1 बल्लेबाज  को रन आउट भी किया.

    संछिप्त स्कोरकार्ड:

    कोलकाता: 164/3, 20 ओवर में (रोबिन उथप्पा 70, गौतम गंभीर 54)

    पंजाब: 157/9, 20 ओवर में (मैक्सवेल 68, रिधिमान साहा 24, आंद्रे रसेल 4-20-4)

    परिणाम: कोलकाता 7 रन से विजयी

    मैन ऑफ़ द मैच: आंद्रे रसेल

    sw

    Most Popular

    Top