आज का मैच दिल्ली और पुणे के बीच खेला गया, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत काफी खराब रही, दिल्ली की पारी की शुरुआत आज क्विंटन डी कॉक और श्रेयस अय्यर ने किया, लेकिन दोनों दिल्ली को बड़ी शुरुआत देने में बिफल रहे डी कॉक आज सिर्फ 2 और श्रेयस अय्यर सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुये. इसके बाद एक छोर पर करुण नायर खड़े रहे और दुसरे छोर से एडम जम्पा ने ऋषभ पन्त और संजू सैमसन को सस्ते में आउट कराया. इन दोनों के बाद जम्पा ने नायर को भी 41 के निजी स्कोर पर चलता किया. नये बल्लेबाज जेपी ड्यूमनी भी जल्दी ही आउट हुए ड्यूमनी को भी डिंडा ने इरफान पठान के हाथो कैच करा कर पवेलियन भेजा, करुण नायर के बाद सिर्फ क्रिस मोरिस ही एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 20 से अधिक रन बनाया, मोरिस ने 20 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 48 रन बनाये.

पुणे की तरफ से एडम जम्पा और अशोक डिंडा ने 3-3 विकेट निकाले.डिंडा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए, तो जम्पा ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की शुरुआत काफी अच्छी रही पहले विकेट के लिए उस्मान ख्वाजा और अंजिक्य रहाने के बीच 21 गेंदों में 31 रनों की साझेदारी हुई,इस साझेदारी का अंत दिल्ली के सबसे सफल खिलाड़ी क्रिस मोरिस ने उस्मान ख्वाजा को अय्यर के हाथों कैच करा कर किया, उसके बाद जार्ज बेली बल्लेबाजी के लिए आये और उन्होंने रहाने के साथ मिलकर टीम का स्कोर 1 विकेट पर 11 ओवर में 76 रन बना टीम को जीत  दिला दिया. रहाने ने 36 गेंदों में 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

आज दिल्ली के लिए हार का कारण उसके शुरुआती बल्लेबाज बने उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहा. जबकि बाकी टीमों के खिलाफ दिल्ली ने अब तक शानदार प्रदर्शन  किया था, दिल्ली ने हैदराबाद और मुंबई जैसी खतरनाक गेंदबाजी की धज्जियाँ उड़ाया था.

संछिप्तस्कोरबोर्ड:

दिल्ली: 121/6, 20 ओवर में (करुण नायर 41,क्रिस मोरिस 38, डिंडा 4-20-3, जम्पा 4-21-3)

पुणे: 76/1, 11 ओवर में (रहाने 41, ख्वाजा 20)

परिणाम: पुणे D/L मेथड से 9 विकेट से जीता.

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...