आईपीएल 9: गेंदबाजो के बाद पंजाब के बल्लेबाजों ने भी बंगलौर के लिए खेला मैच, अम्पायर का भी मिला साथ - Sportzwiki
करेंट इवेंट

आईपीएल 9: गेंदबाजो के बाद पंजाब के बल्लेबाजों ने भी बंगलौर के लिए खेला मैच, अम्पायर का भी मिला साथ

  • आज रॉयल चैलेंजर बंगलौर और किंग्स xi पंजाब के बीच आईपीएल 9 का 50 वाँ मैच बंगलौर के घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम बंगलौर में खेला गया, टॉस जीतकर पंजाब ने बंगलौर को पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रित किया, मैच से पहले झमाझम बारिश होने की वजह से मैच निर्धारित समय से 1:45 घंटे बाद शुरू हुआ.

    बंगलौर की पारी की शुरुआत विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली ने काफी विस्फोटक अंदाज में किया. दोनों ने शुरू में धीमी बल्लेबाजी किया और पहले 3 ओवर में मात्र 17 रन ही बनाये, लेकिन उसके बाद काइल एबोट और दोनों स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल और केसी करियप्पा की जमकर क्लास लगाया दोनों ने केसी को 3 ओवर में 55 तो अक्षर पटेल को 3 ओवर में 46 रन मारे, एबोट को भी 3 ओवर में 48 रन पड़े. बंगलौर का पहला विकेट क्रिस गेल के रूप में गिरा, गेल ने 32 गेंदों में 4 चौके और 8 छक्के की मदद से 73 रन बनाये. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए मात्र 66 गेंदों में 147 रनों की साझेदारी हुई, उसके बाद आये नये बल्लेबाज डिविलियर्स बिना खाता खोले एबोट के शिकार बने.

    डिविलियर्स के बाद के.एल राहुल ने कप्तान कोहली का साथ दिया पहले कोहली ने 47 गेंदों में चौके के साथ अपना इस आईपीएल का चौथा शतक पूरा किया, उसके बाद अगले 3 गेंदों में 13 रन बनाकर कोहली आउट हुए कोहली ने 50 गेंदों में 12 चौके और 8 छक्कों की मदद से 113 रन बनाये. कोहली के आउट होने के बाद के.एल rahul ने पारी के अंतिम गेंद पर चौका लगाकर टीम का स्कोर निर्धारित 4 ओवर में 211 तक पहुँचाया.

    पंजाब का कोई भी गेंदबाज आज अपनी टीम को संतुष्ट नहीं कर सका, सिर्फ संदीप शर्मा थोड़े अच्छे गेंदबाज रहे, लेकिन अंतिम ओवर में उन्होंने भी 18 रन दे डाले. आज पंजाब के गेंदबाज बारिश का थोड़ा भी फायदा नहीं उठा सके और रन लुटाते रहे.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स xi पंजाब की टीम पुरे समय दबाव में खेलती रही, हमेशा अपने आप को सम्भालकर खेलने वाले मुरली विजय भी आज तेजी से रन बनाने में 16 रन बनाकर अरविन्द की गेंद पर बोल्ड हुए उसके बाद अमला ने काफी धीमी पारी खेलते हुए 6 गेंदों में 9 रन बनाये, साहा ने कुछ अच्छे हाथ दिखाये और मात्र 10 गेंदों में 24 रन ठोक डाले, मिलर ने आज भी निराश किया 6 गेंदों में मात्र 3 रन ही बना सके, तो बहारडीन  ने बिना खाता खोले पवेलियन की राह पकड़ी, अक्षर पटेल अच्छी फ़ार्म में नजर आ रहे थे, उन्होंने 9 गेंदो में 1 चौके और 1छक्के की मदद से 13 रन बनाये, बाकी के बचे सभी बल्लेबाजों ने भी वही किया जो शुरुआती बल्लेबाजों ने किया और अंत में बारिश की वजह से मैच 1 ओवर पहले ही खत्म कर दिया और रनों में काफी अंतर होने की वजह से बंगलौर को विजेता घोषित किया गया. पंजाब अपना यह मैच भी 82 रनों से हार गयी.

    बंगलौर की तरफ से चहल ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिये.

    आज के मैच में भी अम्पायरों ने रॉयल चैलेंजर बंगलौर का भरपूर साथ दिया पहले थर्ड अम्पायर ने साहा के नॉट आउट होने के बाद भी आउट दिया, बाद में अमला के कैच में भी संदेह की स्थिति में अम्पायरों ने बंगलौर का साथ दिया, जबकि थर्ड अम्पायर ने नो-बाल पर साहा को कैच आउट करा पवेलियन भेजा.

    संछिप्त स्कोरबोर्ड:

    बंगलौर: 211/3, 15 ओवर में (विराट कोहली 113, क्रिस गेल 73, संदीप शर्मा 3-19-1)

    पंजाब: 120/9 , 14 ओवर में (साहा 24, गुरकीरत 18, चहल 3-25-4)

    परिणाम: डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार पंजाब 82 रनों से हारा

     

    sw

    Most Popular

    Top