match-reportrps-vs-gl-25th-match-indian-premier-league-2016
करेंट इवेंट

रोमांचक मैच में 3 विकेट से जीता गुजरात, पुणे की एक और हार

  • आज पुणे में पुणे सुपर जाइन्ट और गुजरात लायंस के बीच मैच खेला गया. गुजरात ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. गुजरात ने तांबे की जगह शिविल कौशिक को मौका दिया, तो पुणे ने हैन्डसकॉब और मॉर्कल को मौका दिया.

    पुणे की शुरूआत पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब रहीं, और सौरभ तिवारी आउट हुए. उसके बाद रहाणे और स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी की, और पुणे को जोरदार शुरूआत दिलाई. दोनों के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई, और दोनों ने पुणे को मजबूत स्थिती में लाकर खड़ा किया. रहाणे और स्मिथ के बीच 111 रनों की साझेदारी हुई. रहाणे 53 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद स्मिथ का साथ देने धोनी आए. स्मिथ ने धमाकेदार बल्लेबाजी की, और आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया. दुसरी ओर से धोनी ने भी बडे शॉट लगाए, और नाबाद 30 रन बनाए. स्मिथ आखिर में 101 रन बनाकर आउट हुए. और पुणे ने 20 ओवर में 195 रन बनाए.

    गुजरात की ओर से कुल 3 बल्लेबाज आउट हुए, जिसमे रैना ने सौरभ तिवारी को तो ब्रावो ने रहाने को रन आउट किया,अंत में सिर्फ स्टीव स्मिथ ही एक ऐसे बल्लेबाज रहे, जो ब्रावो की गेंद पर बोल्ड हुये.

    इस लक्ष्य का पिछा करते हुए गुजरात ने धमाकेदार शुरूआत की. मैकुलम और ड्वेन स्मिथ ने लगातार तीसरे मैच में पावर प्ले में 70 से ज्यादा रन बनाए. पावर प्ले तक गुजरात का स्कोर 0 विकेट पर 72 रन था. उसके बाद मैकुलम 43 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन दुसरी ओर से ड्वेन स्मिथ ने अपना अर्धशतक बनाया, और तुफानी बल्लेबाजी की. 10 ओवर तक गुजरात का स्कोर 111 पर 1 विकेट था. उसके बाद ड्वेन स्मिथ आउट हो गये. स्मिथ ने 63 रन बनाए. उसके बाद रैना और कार्तिक ने गुजरात की पारी संभाली, और धीरे-धीरे साझेदारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने कुछ बडे शॉट भी खेले, और गुजरात के स्कोर को आगें बढाया. फिर कार्तिक 33 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद ब्रावो और जडेजा एक के बाद एक करके आउट हुए, और गुजरात पर दबाव बढा. लेकिन आखिरी गेंद में फाकनर ने विजयी शॉट खेला और गुजरात ने मैच जीता लिया.

    संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

    पुणे: 195/3, 20 ओवर में (स्टीव स्मिथ 101, रहाणे 53, ब्रावो 1 विकेट)

    गुजरात: 199/7, 20 ओवर में (स्मिथ 63, मैकुलम 43, डिंडा 2 विकेट)

    परिणाम: गुजरात ने ये मैच 3 विकेट से जीता.

    sw
    Top