match-reportsrh-vs-rps-22nd-match-indian-premier-league
करेंट इवेंट

अशोक डिंडा की शानदार गेंदबाजी के बदौलत पुणे ने दर्ज किया दूसरी जीत

  • आज का मैच हैदराबाद और पुणे के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया, टॉस जीतकर पुणे ने हैदराबाद को गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया, लेकिन उसके बाद बारिश की वजह से मैच कुछ देर से शुरू हुआ, बारिश का फायदा पुणे के गेंदबाज अशोक डिंडा ने उठाया और वार्नर को बिना खाता खोले चलता किया, जिसके बाद हैदराबाद की पारी डगमगा गयी डिंडा ने ओवर मेडन डाला, अपने दुसरे ओवर में डिंडा ने 8 के निजी स्कोर पर तारे को भी चलता किया, उसके बाद तो हैदराबाद के बल्लेबाज काफी जल्दी में दिखे.

    एक छोर पर शिखर धवन खड़े रहे, दुसरे से विकेट गिरते रहे, तारे के बाद कप्तान मोर्गन शून्य, दीपक हुड्डा और हेनरिक्स 1-1 रन बनाकर आउट हुये. उसके बाद नमन ओझा के साथ शिखर धवन की थोड़ी साझेदारी हुई, दोनों ने 51 गेंदों में 44 रन बनाये. ये साझेदारी और बड़ी होती उसके पहले डिंडा ने ओझा को बोल्ड कर दिया. ओझा के आउट होने के बाद परेरा ने बिपुल शर्मा को 5 के निजी स्कोर पर रन आउट कर पवेलियन भेजा, उधर दुसरे छोर पर धवन ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसके लिए उन्होंने 48 गेंदों का सामना किया, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने आज कमाल की बल्लेबाजी किया और मात्र 8 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 21 रन बना डाले, जिसकी बदौलत हैदराबाद निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 118 रन बनाने में सफल रही.

    पुणे की तरफ से डिंडा सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिये.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने अंजिक्य रहाने के रूप में दिया, लेकिन उसके बाद ड्यूप्लेसिस और स्मिथ के बीच 80 रनों की साझेदारी हुई, जिसने मैच की पठकथा लिख डाला, ड्यूप्लेसिस ने 21 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 रन बनाये, लेकिन आज कप्तान धोनी का दिन फिर नहीं रहा कप्तान 4 गेंदों में 1 चौके की मदद से 5 रन बना कर आउट हुये. कप्तान के आउट होते ही एक बार फिर वारिश शुरू हुई, काफी देर वारिश न रुकने की वजह से पुणे को डकवर्थ लुईस नियम द्वारा विजेता घोषित किया गया, पुणे ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया.

    स्कोरबोर्ड:

    हैदराबाद: 118/8, 20 ओवर में (धवन 56, भुवनेश्वर 21, डिंडा 4-23-4)

    पुणे: 92/3, 11 ओवर में (स्मिथ 46, ड्यूप्लेसिस 30, भुवी 3-17-1)

    परिणाम: पुणे डकवर्थ लुईस नियम द्वारा 7 विकेट से जीता.

     

    sw
    Top