उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और अगले साल मुख्यमंत्री पद की प्रबल दावेदार मानी जा रही बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तरप्रदेश में चुनाव से पहले ही बड़ी चाल चली है.

बसपा सुप्रीमो ने विराट कोहली को भारत का टेस्ट कप्तान बनाये जाने के बाद अब वनडे टीम की कमान दिए जाने की बात पर कड़ी आपत्ति जताया है.

आईपीएल में धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स के खराब प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओ ने आईसीसी चैम्पियन ट्राफी और 2019 की आईसीसी विश्वकप को देखते हुए विराट कोहली को भारतीय टीम की सिमित ओवरों की कप्तानी देने की बात किया, जो बीसीसीआई के किसी नजदीकी सूत्र के द्वारा बसपा सुप्रीमो के पास पहुंच गयी.

खबर मिलते ही मायावती ने अपने निजी सलाहकारों और वकील की मदद से पहले इलहाबाद हाई कोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में विराट कोहली को कप्तान बनाये जाने का विरोध करते हुए अर्जी दाखिल किया है.

मायावती की अर्जी पर बीते सोमवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टी.एस. ठाकुर ने बीसीसीआई से जबाब माँगा है, मायावती ने अपने शिकायत में कहा है, कि पिछले 16 सालो से बीसीसीआई सवर्णों को ही भारतीय टीम का कप्तान बना रही है, ये पद किसी दलित को क्यों नहीं दिया जा रहा है, क्या किसी भी दलित को भारतीय टीम का कमान सम्भालने का कोई हक नहीं है?

मायावती ने आगे कहा, कि 2000 के दौरान सौरव गांगुली भारतीय टीम के कप्तान थे, जो सवर्ण थे उसके बाद राहुल द्रविड़ भी भारतीय टीम के कप्तान रहे जो सवर्ण है, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी भी सवर्ण है, साथ ही धोनी से पहले भारतीय टीम की कमान सम्भालने वाले अनिल कुंबले भी सवर्ण ही है. और अब विराट कोहली भी एक तरह से सवर्ण है ऐसे में मै बीसीसीआई के इस फैसले का विरोध करती हूँ.

मायावती ने अपने एक बयान में यह भी कहा, कि विराट कोहली के जगह अगर किसी दलित को भारतीय टीम का कप्तान नहीं बनाया गया, तो मै उत्तरप्रदेश से लेकर पुरे देश में अनसन करूंगी, लेकिन किसी भी तरह दलितों को उनका हक दिला के रहूंगी.

गौरतलब है, कि इससे पहले भी मायावती ब्राह्मण जाति के 2 लोगों को भारत रत्न देने पर अापत्ति जता चुकी हैं, लेकिन इस बार मायावती ने कहा है, कि वो विराट को किसी भी तरह भारतीय टीम का कप्तान नहीं बने  देखना चाहती है, उन्होंने कहा, इस बार या तो भारतीय टीम का कप्तान कोई दलित बनेगा या फिर जैसे पिछले 1 साल से भारतीय टीम बिना कोच के एशिया कप और टी-20 विश्वकप खेली वैसे ही बिना कप्तान के बाकी सभी टूर्नामेंट खेलते रहेगी.

Disclaimer : यह खबर पूरी तरह से एक कोरी परिकल्पना है, इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन और सिस्टम पर कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं, इसे किसी भी तरह से सच न माने और सिर्फ मनोरंजन के लिए ही पढ़े ये पूरी तरह से काल्पनिक है और सिर्फ मनोरंजन के लिए ही लिखा गया है, ये लेखक की अपनी खुद के विचार है तो इसे सच ना मानते हुए सिर्फ मनोरंजन के लिहाज से ही पढ़े.

 

  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    भारतीय महिला पहलवानों को कोचिंग देना चाहूंगा : प्यूरिटी

    नई दिल्ली, 24 जनवरी; विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता अफ्रीकन चैम्पियन ओडुनायो आज भारतीय कुश्ती के गलियारों में जाना पहचाना नाम हैं, लेकिन ओडुनायो...

    सुन के खिलाफ गलतियों से सीख लेकर सेमीफाइनल में उतरूंगी : विनेश

    नई दिल्ली, 24 जनवरी; प्रो रेसलिंग लीग-3 (पीडब्ल्यूएल) में मंगलवार रात यूपी दंगल की आइकॉन स्टार विनेश फोगाट के विजयरथ पर हरियाणा हैमर्स की सुन...

    हॉकी : भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

    हेमिल्टन (न्यूजीलैंड), 24 जनवरी; भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने चार राष्ट्रों के आमंत्रण टूर्नामेंट के दूसरे चरण में बुधवार को यहां न्यूजीलैंड को 3-2 से...

    हैम्बर्ग ने होलेरबाक को नया मुख्य कोच नियुक्त किया

    बर्लिन, 24 जनवरी; फुटबाल क्लब हैम्बर्ग ने बन्र्ड होलेरबाक को अपने नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया है। जर्मन लीग में संघर्ष कर...

    अंडर-19 विश्व कप : जरयाब की बदौलत सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

    क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड), 24 जनवरी; अली जरयाब आसिफ (नाबाद 74) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर आईसीसी अंडर-19...