मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच के टिकट किये सस्ते - Sportzwiki
क्रिकेट

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच के टिकट किये सस्ते

  • भारत इस साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ़ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगा. पिछली बार अब इंग्लैंड भारत के दौरे पर आई थी तो भारत को सीरीज़ 2-1 गवानी पड़ी थी, उस समय की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे लेकिन उसके बावजूद भारत को सीरीज़ में हार का सामना करना पड़ा था.

    टेस्ट मैच की गिरती लोकप्रियता को देखते हुए इस श्रृंखला में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बहुत महत्वपूर्ण कदम उठाया है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच की टिकेट के दाम बेहद कम कर दिए है.

    यह भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी के बाद ये 11 खिलाड़ी बनायेंगे भारत की टी-20 की सबसे मजबूत टीम

    12 दिसंबर को होने वाले इस मुकाबले के लिए टिकेट के दामों में भरी गिरावट की गयी है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग मैच देखने मैदान में आये. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष शरद पवार ने एक मीटिंग के बाद इस बात का एलान किया कि कुछ चुंनिंदा स्टैंड्स के टिकेट के दम कम किये जायेंगे.

    जैसे कि सुनील गावस्कर स्टैंड के टिकेट के दाम की शुरुआत 100 रूपए से होगी, एसोसिएशन के एक सूत्र ने कहा कि हमने टिकेट के दम बेहद कम कर दिए है, जो दाम सचिन तेंदुलकर के आख़िरी मैच के लिए रखे गए थे उसके मुकाबले इस मैच के दाम बेहद कम होंगें.

    तीन साल पहले 300 रूपए का रोज़ाना वाला पास और 1000 रूपए का सीजन पास दिया जाता था लेकिन इस मैच में 150 रूपए का रोज़ाना पास और 500 रूपए में सीजन पास मिलेगा. ऐसी खबरे भी है कि सचिन तेंदुलकर स्टैंड में एक ऐसी जगह भी है जहाँ जो लोग 10000 रूपए देने के लिए तैयार होंगे उनके लिए खास प्रबंध किया जायेगा.

    यह भी पढ़े : धोनी ने लगाया था अम्पायरों पर फ्लोरिडा में मैच रद्द करने का आरोप, अब आईसीसी ने दिया बड़ा बयान

    एक नई पहल के तहत मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने दर्शकों के लिए खाने पीने का प्रबंध करने का फैसला लिया है. खाने पीने की चीज़े लोगों तक पहुँचाना तब बंद कर दिया गया था जब लोग बाउंड्री पर खड़े खिलाड़ियों पर बोतल और खाने का सामान फेकने की घटनाये सामने आने लगी थी.

    इंग्लैंड इस साल के अंत में भारत के दौरे पर आएगी जहाँ उसे 5 टेस्ट मैच की श्रृंखला खेलनी है.

    sw

    Most Popular

    Top