विश्वकप टीम की घोषणा के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने अभ्यास प्रशिक्षण शुरू कर दिया है, ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 21 फरवरी को है, जिसे देखते हुए क्लार्क ने अपना अभ्यास प्रशिक्षण शुरू कर दिया है. क्लार्क का नाम एक कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विश्वकप टीम में शामिल किया गया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 10 जनवरी को क्लार्क का नाम विश्वकप में कप्तान के रूप में घोषित किया है, जबकि क्लार्क अभी कुछ दिनों से भारत के खिलाफ वार्डर-गवास्कर ट्राफी के पहले टेस्ट मैच में चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे है, अगर 20 फरवरी तक क्लार्क अपनी फिटनेस वापस नहीं पाते है, तो 21 फरवरी को जार्ज बेली बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे, और  पुरे सीरीज के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया की कमान सम्भालनी होगी.

माइकल क्लार्क 2007 और 2011 में विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रहे है, 2007 में ऑस्ट्रेलिया ने विश्वकप जीता, जबकि 2011 में वो क्वार्टर फाइनल मैच से बाहर हो गया था. क्लार्क ने 238 वनडे मैचो में 44.86 की औसत से 7,762 रन बनाया है, जिसमे 8 शतक और 56 अर्धशतक शामिल है. आशा किया जा रहा है, कि 2015 विश्वकप क्लार्क का अंतिम विश्वकप होगा और वो अपने इस अंतिम विश्वकप में अपना पूरा अनुभव और जोर लगा कर ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप जिताना चाहेंगे. लेकिन बड़ा सवाल ये है, कि क्या क्लार्क विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्व कर पायेंगे?

 

 

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भारत का ये क्रिकेट स्टेडियम बनेगा अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड, कही आपके शहर...

    भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट के बीच रिस्ते की मिठास एक बार फिर देखने को मिली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत...

    टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली ने बताया वनडे और टी-20 सीरीज...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत को एक बुरी तरह से हार मिली थी जिसमें भारत को 208 रनों का...

    शिखर धवन ने पूछा शोएब मलिक का हाल, तो मिला ऐसा जवाब नहीं थी...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के नजारे कम ही देखने को मिलते है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे...

    स्टोक्स, गंभीर, युवराज या स्टार्क नहीं बल्कि सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला यह दिग्गज...

    अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल 2018 की नीलामी का आयोजन होना है. इस आईपीएल नीलामी में दुनिया भर के 1122 खिलाड़ियों ने हिस्सा...

    RUMOUR: इस वजह से उड़ाई गयी थी डेनियल ब्रायन के इस बार की रॉयल...

    डेनियल ब्रायन आये दिन अपनी रिंग वापसी की ओर इशारा देते रहते हैं, हाल ही उनका नाम तब अचानक से सुर्ख़ियों में आ गया...