विश्वकप टीम की घोषणा के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने अभ्यास प्रशिक्षण शुरू कर दिया है, ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 21 फरवरी को है, जिसे देखते हुए क्लार्क ने अपना अभ्यास प्रशिक्षण शुरू कर दिया है. क्लार्क का नाम एक कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विश्वकप टीम में शामिल किया गया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 10 जनवरी को क्लार्क का नाम विश्वकप में कप्तान के रूप में घोषित किया है, जबकि क्लार्क अभी कुछ दिनों से भारत के खिलाफ वार्डर-गवास्कर ट्राफी के पहले टेस्ट मैच में चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे है, अगर 20 फरवरी तक क्लार्क अपनी फिटनेस वापस नहीं पाते है, तो 21 फरवरी को जार्ज बेली बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे, और  पुरे सीरीज के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया की कमान सम्भालनी होगी.

माइकल क्लार्क 2007 और 2011 में विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रहे है, 2007 में ऑस्ट्रेलिया ने विश्वकप जीता, जबकि 2011 में वो क्वार्टर फाइनल मैच से बाहर हो गया था. क्लार्क ने 238 वनडे मैचो में 44.86 की औसत से 7,762 रन बनाया है, जिसमे 8 शतक और 56 अर्धशतक शामिल है. आशा किया जा रहा है, कि 2015 विश्वकप क्लार्क का अंतिम विश्वकप होगा और वो अपने इस अंतिम विश्वकप में अपना पूरा अनुभव और जोर लगा कर ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप जिताना चाहेंगे. लेकिन बड़ा सवाल ये है, कि क्या क्लार्क विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्व कर पायेंगे?

 

 

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...