विश्वकप 2015 के लिए क्लार्क का अभ्यास प्रशिक्षण शुरू - Sportzwiki
क्रिकेट

विश्वकप 2015 के लिए क्लार्क का अभ्यास प्रशिक्षण शुरू

  • विश्वकप टीम की घोषणा के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने अभ्यास प्रशिक्षण शुरू कर दिया है, ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 21 फरवरी को है, जिसे देखते हुए क्लार्क ने अपना अभ्यास प्रशिक्षण शुरू कर दिया है. क्लार्क का नाम एक कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विश्वकप टीम में शामिल किया गया है.

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 10 जनवरी को क्लार्क का नाम विश्वकप में कप्तान के रूप में घोषित किया है, जबकि क्लार्क अभी कुछ दिनों से भारत के खिलाफ वार्डर-गवास्कर ट्राफी के पहले टेस्ट मैच में चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे है, अगर 20 फरवरी तक क्लार्क अपनी फिटनेस वापस नहीं पाते है, तो 21 फरवरी को जार्ज बेली बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे, और  पुरे सीरीज के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया की कमान सम्भालनी होगी.

    माइकल क्लार्क 2007 और 2011 में विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रहे है, 2007 में ऑस्ट्रेलिया ने विश्वकप जीता, जबकि 2011 में वो क्वार्टर फाइनल मैच से बाहर हो गया था. क्लार्क ने 238 वनडे मैचो में 44.86 की औसत से 7,762 रन बनाया है, जिसमे 8 शतक और 56 अर्धशतक शामिल है. आशा किया जा रहा है, कि 2015 विश्वकप क्लार्क का अंतिम विश्वकप होगा और वो अपने इस अंतिम विश्वकप में अपना पूरा अनुभव और जोर लगा कर ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप जिताना चाहेंगे. लेकिन बड़ा सवाल ये है, कि क्या क्लार्क विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्व कर पायेंगे?

     

     

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top