ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने 29 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले विश्वकप 2015 के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है, क्लार्क ने इस बात की घोषणा मैच से पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बात-चित के दौरान की.

क्लार्क पिछले कुछ समय से चोट से जूझ रहे है, वार्डर-गवास्कर ट्राफी के दौरान उन्हें पहले मैच से ही बाहर होना पड़ा था, उसके बाद क्लार्क को सर्जरी भी करानी पड़ी थी, विश्वकप शुरू होने तक वो पूरी तरह से फिट नहीं हो पाये थे, इसलिये उन्हें शुरूआती मैच से बाहर बैठना पड़ा था, उसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चयनकर्ताओ ने उन्हें टीम में शामिल कर टीम की कमान सौपी.

क्लार्क ने शानदार कप्तानी की लेकिन पुरे सीरीज के दौरान वो बल्ले से शानदार प्रदर्शन नहीं कर सके और इसीलिये वो वनडे से सन्यास लेकर टेस्ट पर अपना ध्यान केन्द्रित करना चाहते है.

क्लार्क ने कहा:

“कल का वनडे ऑस्ट्रेलिया के लिये मेरा अंतिम वनडे होगा, इसकी सुचना मैंने अपने सभी साथी खिलाड़ियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को डे दी है.”

उन्होंने आगे कहा:
“मुझे उम्मीद है, कि इससे मै अपने टेस्ट करियर को और बेहतर बना सकता हूँ, टेस्ट खेलना मेरी पहली प्राथमिकता है. मुझे लगता है, वनडे से सन्यास लेने के बाद मै इसे और बेहतर बना सकता हूँ.”

क्लार्क ने 2003 में अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी और तब से अब तक उन्होंने 244 वनडे मैचो में 44.42 की औसत से 7907 रन बनाये है, जिसमे 8 शतक और 57 अर्धशतक शामिल है.

  • SHARE

    Related Articles

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...

    अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने अफ्रीकन टीम को लेकर कहा कुछ ऐसा विराट...

    दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने अपने टीम से आग्रह किया है कि वे अपने इस मैच को पांचवें दिन में जीत के...

    आखिरकार वजह आया सामने इस वजह से पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन को...

    क्रिकेट के खेल में राजनीती के लिप्त होने का एक मुख्य उदाहरण दिल्ली की सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट टीम में देखने को मिला...

    बेन स्टोक्स पर आरोप तय होने के साथ ही खत्म हुआ करियर, इंग्लैंड क्रिकेट...

    इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंड बेन स्टोक्स के खिलाफ काफी लंबे समय से ब्रिस्टल में की गई मारपीट की जाँच चल रही थी, लेकिन इस...