सीरीज ड्रा के बाद पाकिस्तानी कप्तान का टेस्ट नम्बर 1 रैंकिंग कों लेकर भावुक बयान - Sportzwiki
इंटरव्यूज

सीरीज ड्रा के बाद पाकिस्तानी कप्तान का टेस्ट नम्बर 1 रैंकिंग कों लेकर भावुक बयान

  • ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से जीतने के बाद, पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा, कि पाकिस्तानी टीम आईसीसी टेस्ट रैकिंग में नंबर 1 पर आने की हकदार हैं. पिछले 7 सालों से पाकिस्तानी टीम अपने घर पर एक भी मैच नहीं खेली हैं, और फिर भी पाकिस्तान टीम टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा कर रहीं हैं. बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रीयाँ आज भी विराट कोहली की दीवानी है, अनुष्का कों है सतर्क रहने की जरूरत

    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने के बाद, पाकिस्तानी टीम आईसीसी रैकिंग में अॉस्ट्रेलिया और भारत के बाद तीसरे नंबर पर हैं.

    अगर श्रीलंका अॉस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में हराता हैं, और वेस्टइंडीज और भारत के बीच मैच ड्रॉ होता हैं, तो पाकिस्तान आईसीसी टेस्ट रैकिंग में नंबर 1 बन जाएगा. अगर पाकिस्तान नंबर 1 टीम बनता हैं, तो 2003 के बाद पहली बार पाकिस्तानी टीम रैकिंग में पहले नंबर पर आयेगी.

    यह भी पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत पर गुस्सा हुए धोनी, कहा…..

    2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादी हमले के बाद, पाकिस्तानी टीम अपने घर पर एक भी मैच नहीं खेल पायी हैं. पिछले 7 सालों से पाकिस्तानी टीम युएई में खेल रहीं हैं.

    चौथे टेस्ट के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने भावुक होकर कहा, कि

    “पाकिस्तानी टीम नंबर 1 बनने की पुरी हकदार हैं. हम पिछले 7 सालों से पाकिस्तान में नहीं खेल पाए हैं, और हम अपने परिवार और दोस्तों से पुरे साल में सिर्फ एक बार मिल पाते हैं, और ये काफी मुश्किल होता हैं.”

    मिस्बाह उल हक ने कहा, “ये काफी मुश्किल समय होता हैं, जब आप अपने घर से दुर खेलते हैं, और पुरे साल में आप सिर्फ उनसे एक बार मिलते हैं, और हर खिलाड़ी के लिए ये काफी कठीन समय रहता हैं.”

    मिस्बाह उल हक ने कहा, “हम हमारे घरेलू मैच भी यूएई में खेलते हैं, और ज्यादा सीरीज वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ऐसे देशों में खेलते हैं. लेकिन फिर भी टीम जीत रहीं हैं, और काफी अच्छा खेल रहीं हैं.”

    मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा, “इस सीरीज और इस मैच से पहले सब ऐसा बोल रहे थे, कि आप नंबर 1 बनोगे, लेकिन अब हम कह सकते हैं, कि हम कहां हैं.”

    यह भी पढ़े: राहुल ने किया वेस्टइंडीज के खिलाफ बेईमानी, तो कप्तान कोहली ने…..

    sw
    Top