पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक पर लगा जुर्माना. - Sportzwiki
क्रिकेट

पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक पर लगा जुर्माना.

  • इंग्लैंड के विरुद्ध 10 विकेट से मिली जीत ने सारा मजा किरकिरा कर दिया जब मैच रेफरी ने कप्तान और पुरे टीम पर जुर्माना लगा दिया. रविवार को सीरीज के ओवल टेस्ट मैच में 2-2 की बराबरी के बाद यह पाया गया कि पाकिस्तान ने धीमी गति से गेंदबाज़ी करायी जो ICC में बने नियमो का उल्लंघन करता है.

    यह भी पढ़े: रहाणे ने कोहली कों दी बड़ी मात

    अगर यह दुबारा एक साल के भीतर पाया गया तो कप्तान कों नियमो के आधार पर 1 या 2 टेस्ट मैच से निलंबित भी किया जा सकता हैं.पाकिस्तान के कप्तान पर धीमी गति से मैच में ओवर कराने के लिए रेफ़री रिची रिचर्डसन ने मैच का 20%  जबकि बाकि बचे खिलाड़ियों पर 10% का जुर्माना लगाया है.

    यह भी पढ़े: चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए ये होगी भारतीय टीम

    रेफ़री रिची रिचर्डसन ने स्पष्ट करते हुए बताया कि यह देरी ड्रिंक ब्रेक,विकेट गिरने के बाद देरी,स्वस्थ्य उपचार में देरी की वजह से हुआ है.

    पाकिस्तान इस समय अब खुद को तैयार करेगा वेस्टइंडीज, न्यूयार्कज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से होने वाले मैच के लिए.इस समय ऐसी लापरवाही उनके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है.

    वैसे यह पहला मौका नही जब किसी पर जुर्माना लगाया गया हो भारत के विस्फोटक बल्लेबाज़ रोहित शर्मा,वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ीड्वेन ब्रावो को सेंट लुसिया में जबकि इंग्लैंड के गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड और एलेक्स हेल्स को ओवल पिच पर जुर्माना लगा है.

    यह भी पढ़े: विराट कोहली की कप्तानी पर दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

    sw
    Top