लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर पहला शतक जड़ने वाले मिस्बाह ने एक अलग ही अंदाज़ में शतक जड़ने का जश्न मनाया है. शतक जड़ने के बाद पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह ने हेलमेट और ग्लव्स उतारा और पुश-अप सेलिब्रेशन करने से पहले पाकिस्तान बालकनी को सलामी दी.

इंग्लैंड में पहला शतक जड़ने वाले मिस्बाह ने इंग्लैंड दौरे पर आने से पहले एबोटाबाद में आर्मी बूट कैंप में हिस्सा लिया था.
मिस्बाह टेस्ट में सबसे ज्यादा उम्र में शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं, लॉर्ड्स में लगाया गया शतक मिस्बाह के टेस्ट करियर की सबसे शानदार पारियों में शुमार हो गया हैं.

मिस्बाह ने कहा “इंग्लैंड दौरे से पहले मैंने बूट कैंप में आर्मी वालो से वादा किया था. कैंप हम जैसे ही ग्राउंड में पहुंचते थे तो 10 पुशअप्स लगाते थे, मैंने आर्मी अधिकारियों से वादा किया था कि यदि मैं शतक लगाऊंगा तो मैं उनके सम्मान में 10 पुशअप्स लगाऊंगा और सलामी पाकिस्तानी झंडे को थी”.

आगे मिस्बाह ने कहा “लॉर्ड्स पर खेलना सपना होता हैं, खासतौर शतक जड़ने के बाद मेरा नाम लॉर्ड्स के सम्मान बोर्ड पर हैं. मैं इस पारी को टेस्ट क्रिकेट में अपनी सबसे टॉप पारी मानता हूँ, मैं बेहद खुश हूँ. जब तुम क्रिकेट खेलते हो तो तुम उम्र के बारे में नहीं सोचते हो. यह रिकॉर्ड हमेशा कुछ स्पेशल होते हैं”.

कप्तान मिस्बाह लॉर्ड्स में बल्लेबाजी करने उस दौरान आये जब पाकिस्तान टीम में 77 रनों पर 3 विकेट खो दिए हैं, जिसके बाद मिस्बाह ने यादगार पारी खेलते हुए नाबाद 110 रन बनाये और पहले दिन पाकिस्तान के स्कोर को सम्मान-जनक स्कोर तक पहुँचाया. पहले दिन पाकिस्तान ने 6 विकेट खोकर 282 रन बनायें. मिस्बाह के अलावा, मध्यक्रम के बल्लेबाज़ असद शफीक ने 12 चौक्को की मदद से 130 गेंदों पर शानदार 70 रनों की पारी खेली और मिस्बाह के साथ 148 रनों की साझेदारी बनाई.

शफीक की शानदार पारी की कप्तान मिस्बाह ने बेहद प्रसंशा किया. पिछले कुछ वर्षो से शफीक पाकिस्तान टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते आये है. शफीक ने 42 टेस्ट मैचो में 8 शतक लगायें हैं.

मिस्बाह ने कहा “वह (शफीक) पिछले 4-5 वर्षो से हमारे स्टार हैं, वह कुछ शतको से चुके हैं और यहाँ भी शतक लगाना चाहिए था, लेकिन शफीक नम्बर 6 पर हमारे टॉप खिलाड़ी है जो लगातार रन बना रहे हैं. वह स्पेशल खिलाड़ी है और मुझे लगता है भविष्य में पाकिस्तान की नज़र इन पर होगी”

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...