लंदन, 14 जुलाई (आईएएनएस)| कप्तान मिस्बाह उल हक (नाबाद 110) और अशद शफीक (73) की बेहतरीन पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर चल रहे चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को छह विकेट पर 282 रन बना लिए। मिस्बाह का इंग्लैंड की धरती पर यह पहला टेस्ट शतक है।

राहत अली के रूप में दिन की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान का छठा विकेट गिरा। वह खाता खोले बगैर क्रिस वोक्स का शिकार हुए। वोक्स ने कुल चार विकेट हासिल कर लिए हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम को क्रिस वोक्स ने मोहम्मद हफीज (40) और शान मसूद के रूप में शुरुआती दो झटके दिए।

पहले सत्र में दो विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान को दूसरे सत्र के दूसरे ही ओवर में अजहर अली (7) का विकेट गंवाना पड़ा। पदार्पण मैच खेल रहे जैक बॉल ने अजहर के रूप में करियर का पहला विकेट हासिल किया।

इसके बाद पाकिस्तान टीम के दो सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी यूनिस खान (33) और मिस्बाह ने परिपक्वता के साथ खेलते हुए टीम को स्थिरता प्रदान की। दोनों के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई। 73 गेंदों में चार बाउंड्री के साथ टिक कर खेल रहे यूनिस को स्टुअर्ट ब्रॉड ने मोइन अली के हाथों कैच कराया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शफीक ने मिस्बाह का अच्छा साथ निभाया और पांचवें विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने 3.65 के औसत से यह रन बटोरे।

शुरुआती दो विकेट लेने वाले वोक्स ने शफीक के रूप में तीसरा अहम विकेट चटकाया। 130 गेंदों पर 12 चौके लगा चुके शफीक विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपके गए।

शतक बनाकर नाबाद लौटे मिस्बाह ने 179 गेंदों का सामना किया है और 18 चौके लगा चुके हैं।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...