मिथुन मनहास की अपनी घरेलु टीम में वापसी, कहा दिल्ली छोड़ने पर कोई पछतावा नहीं - Sportzwiki
क्रिकेट

मिथुन मनहास की अपनी घरेलु टीम में वापसी, कहा दिल्ली छोड़ने पर कोई पछतावा नहीं

  • मनहास रणजी ट्रॉफी में 8000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बनने की कगार पर है. आगामी सत्र के लिए मनहास ने दिल्ली टीम को छोड़ दिया है और अब वह जम्मू-कश्मीर के लिए खेलेंगे. दाहिने हाथ के बल्लेबाज मिथुन मनहास कश्मीर से तालुक रखते हैं लेकिन कश्मीर में अवसरों की कमी के चलते वह दिल्ली आये थे.

    मनहास ने कहा कि “यह मिली जुली भावनाओ का एक संयोजन है , जहाँ मेरा क्रिकेट करियर को एक अकार मिला वह यानि दिल्ली से निकालकर आगे बढ़ना काफी मुश्किल था .मैं खुश हूं कि जम्मू कश्मीर में शामिल हो रहा हूँ. सिर्फ ये मेरी घरेलु टीम ही नहीं है बल्कि पिछले कुछ वर्षों से यह टीम घरेलु सर्किट में काफी अच्छी तरह से प्रदर्शन कर रही है. और मैं उम्मीद करता हूँ कि मैं उन्हें खेल में अगले स्तर तक ले जाने में टीम की मदद कर सकूँ.”

    मनहास ने वीरेंद्र सहवाग, आशीष नेहरा और आकाश चोपड़ा जैसे दिग्गजों के साथ अपनी शुरुआत की थी. अन्य तीन खिलाडी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन गए लेकिन मनहास आगे नहीं बढ़ पाये थे. क्योंकि उस समय भारतीय मध्यक्रम वीवीएस लक्ष्मण , सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली जैसे सितारों की उपस्थिति के साथ मजबूत था.

     

    जम्मू कश्मीर को एक शीर्ष घरेलू टीम बनने में मदद करना चाहता हूँ : मनहास

    मनहास का कहना है कि उन्हें दिल्ली छोड़ने पर कोई पछतावा नहीं है, हाँ अपने क्रिकेट कौशल को विकसित करने के लिए उन्होंने दिल्ली टीम को श्रेय दिया है. मनहास का मानना है कि दिल्ली की टीम में कई युवा प्रतिभा है और उनकी देखभाल के लिए अनुभवी वरिष्ठ खिलाडी भी हैं. इसलिए मनहास के आभाव में कोई ऐसी बड़ी कमी नहीं आएगी.

    मनहास ने कहा “मैंने डीडीसीए उपाध्यक्ष चेतन चौहान [ भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज] के साथ बात की थी और उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के युवा खिलाडियों कि प्रतिभा को निखारने में मदद कर सकता हूँ. लेकिन मैंने सोचा कि वहां कई युवा हैं जो अधिक जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं. इसलिए मुझे वहां नहीं रहना चाहिए.”

    मनहास का रिकॉर्ड प्रभावशाली है, मनहास ने 45.81 की औसत से 147 प्रथम श्रेणी मैचों के कुल 9071 प्रथम श्रेणी रन बनाए हैं.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top