mm-vs-rps-after-the-match-the-captains-statement
इंटरव्यूज

MM vs RPS: ये क्‍या धोनी ने खुद को ही बता दिया खराब बल्‍लेबाज

  • पुणे। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ आईपीएल-9 में रविवार को आठ विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि गेंदबाजों की बदौलत हम मैच जीते।

    उन्‍होंने कहा, ‘गेंदबाजों को आज की जीत का श्रेय जाता है, क्‍योंकि उन्‍होंने बेहतरीन वापसी करते हुए आरपीएस को 160 रन पर रोक दिया। तेज गेंदबाज हो चाहे स्पिनर सभी ने जिम्‍मेदारी उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। एक और जगह हमने अच्‍छा सुधार किया। हमारी फील्डिंग आज काफी अच्‍छी रही।’

    पहले गेंदबाजी करने के फैसले के सवाल पर रोहित ने कहा कि पहले बल्‍लेबाजी करने का अनुभव अच्‍छा नहीं रहा। उन्‍होंने कहा, “पहले बल्‍लेबाजी करना हमारे लिए अब तक अच्‍छा साबित नहीं हुआ, लेकिन लक्ष्‍य का पीछा करते समय आपके सामने एक स्‍कोर होता है। आप योजनाबद्ध तरीके से बल्‍लेबाजी करते हैं। मैंने अपनी बल्‍लेबाजी सुनियोजित तरीके से की। मगर हां पहले बल्‍लेबाजी या लक्ष्‍य का पीछा करना सब टॉस पर निर्भर करता है। हमने इसे देखते हुए आज पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। और हां टॉस पर हमारा नियंत्रण नहीं है।”

    नाबाद 85 रन की मैच विजेता पारी खेलने वाले मैन ऑफ द मैच रोहित ने साथ ही कहा कि वह जीतकर बहुत खुश हैं। उन्‍होंने कहा, “यह जीत हमारे लिए अच्‍छी है। हमने पिछले तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। मगर मुझे फिर भी लगता है कि कुछ सुधार की गुंजाइश है।”

    हरभजन और रायुडू के बीच विवाद को लेकर रोहित ने कहा, “दोनों ही मैदान पर काफी आक्रामक रहते हैं और अपना शत-प्रतिशत झोंकते हैं। ऐसी चीजें हो जाती हैं, लेकिन दोनों अच्‍छे दोस्‍त हैं। वह परिपक्‍व हैं और पेशेवर क्रिकेटर्स हैं। अब जब हम अगला मैच खेलेंगे तो इन सब बातों का ख्‍याल रखेंगे।”

    वहीं हार के बाद आरपीएस के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, “10वें ओवर के बाद हमने अच्‍छी बल्‍लेबाजी नहीं की। मैं भी खराब बल्‍लेबाजी करने वालो में शामिल हूं। इस तरह के विकेट पर 23 गेंदों में 24 रन बनाने से टीम को मदद नहीं मिल सकती। कई बार हम यह सोचने लगते हैं, कि अगर ज्‍यादा विकेट गंवा दिए तो क्‍या करेंगे। हमे जरूरत है कि मैदान पर जाकर खुद को अभिव्‍यक्‍त करें।”

    धोनी इस मैच के बाद अपने गेंदबाजों से जरूर संतुष्‍ट नजर आए। उन्‍होंने कहा, “हमारी गेंदबाजों ने सुधार दिखाया है, लेकिन इसे तब तक नहीं गिना जा सकता जब तक आप मैच नहीं जीतते। हम कुछ बदलाव करेंगे और आगे नया प्रयोग करेंगे। उम्‍मीद करता हूं कि इससे जीत की पटरी पर लौट आएं।”

    sw
    Top