mm-vs-rps-records-made-during-the-match
क्रिकेट

MI vs RPS: जानिए इस मैच में बने रोचक रिकॉर्ड्स के बारे में

  • क्रिकेट डेस्‍क। आईपीएल-9 के 29वें मुकाबले में आज पुणे सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए और मुंबई के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में मुंबई ने एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 85) के दम पर विरोधी टीम को छकाया और 18.3 ओवर में महज 2 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। गौरतलब है कि इस सीजन के पहले मुकाबले में वानखेड़े स्टेडियम पर पुणे ने मुंबई को 9 विकेट से हराया था जिसका बदला आज मुंबई ने पुणे के घर में जीत दर्ज करके ले लिया। ये मुंबई की इस सीजन में 5वीं जीत है जबकि धौनी की टीम की छठी हार। आइए नजर डालते है इस मैच के दौरान बने आंकड़ों पर-

    1-
    6000 रन पूरे किए रोहित शर्मा ने टी-20 में। इसमें से 1292 रन उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों में बनाए हैं जबकि 3768 रन आईपीएल में बनाए हैं।

    2-
    03 लगातार अर्धशतक जड़ चुके हैं अजिंक्य रहाणे पुणे में। इस आइपीएल में उन्होंने चार अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें से एक मुंबई में बनाया।

    3-
    91 रन बनाए थे पुणे ने पहले नौ ओवरों में। अगले चार ओवर में वे सिर्फ 16 रन ही बना सके।

    4-
    5वां अर्धशतक है यह रोहित शर्मा का इस आईपीएल में। रनों का पीछा करते हुए किसी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए अर्धशतक की संख्‍या में ये सबसे ज्‍यादा हैं।

    5-
    इस आईपीएल में अश्विन ने अभी तक 22 ओवर डाले हैं और मात्र 2 विकेट लिए हैं।

    sw
    Top