गेंदबाज मोहम्मद शमी और अॉस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, 18 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के नजदीक - Sportzwiki
क्रिकेट

गेंदबाज मोहम्मद शमी और अॉस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, 18 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के नजदीक

  • भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और अॉस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, 18 साल पुराने सकलैन मुश्ताक का सबसे कम मैचों में 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोडने के करीब है. जो की वनडे में सबसे तेज है.

    शमी जो चोटिल होने के चलते बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल पाए थे, वे अगले महिने होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वापसी करना चाहते है.

    शमी के नाम 46 मैचों में 87 वनडे विकेट है, तो स्टार्क के नाम 43 मैचों में 87 विकेट है. दोनों को 13 विकेट और चाहिए. अगर स्टार्क इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में 13 विकेट ले पाते है, तो वे सकलैन का रिकॉर्ड तोड देंगे.

    अगर स्टार्ट ऐसा करने में नाकाम रहते है, तो शमी इस रिकॉर्ड को तोड सकते है. भारत, दक्षिण अफ्रिका, और अॉस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज खेलने वाला है.

     

    अॉस्ट्रेलिया इस इंग्लैंड सीरीज के बाद अगला वनडे अपने घर में भारत के खिलाफ खेलेगा, तो शमी के पास स्टार्क से पहले ये रिकॉर्ड तोडने का मौका है. अगर अगले 15 वनडे में शमी ऐसा करने में नाकाम रहे, तो इमरान ताहिर और मिशेल मैक्लेनघन भी इस रिकॉर्ड को तोड सकते है. ताहिर के नाम 44 मैचों में 77 विकेट है. दक्षिण आफ्रिका अपनी अगली दो वनडे सीरीज भारत के खिलाफ भारत में, और अपने घर में इंग्लैंड के साथ खेलेगा.

    तो मैक्लनघन को 9 मैचों में 24 विकेट चाहिए ये रिकॉर्ड तोडने के लिए, लेकिन उनके पास कम मौका है, क्योंकी न्यूजीलैंड अपना अगला वनडे दिसंबर में खेलेगा.

    तो अगर इन चारों खिलाडियों में से किसी एक ने भी अच्छा किया, तो ये रिकॉर्ड जल्द ही टूट  सकता है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top