एशिया कप और टी-20 के लिए घोषित हुयी टीम लेकिन टीम में बड़ी गडबडी – Sportzwiki
क्रिकेट

एशिया कप और टी-20 के लिए घोषित हुयी टीम लेकिन टीम में बड़ी गडबडी

  • अभी कुछ देर पहले ही भारतीय चयनकर्ताओ ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है, अब ये टीम टी-20 विश्वकप और एशिया कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी, लेकिन इस टीम में एक बहुत बड़ी गलती हुयी, और मुख्य भारतीय चयनकर्ता संदीप पाटिल ने इसे लेकर  झूठ भी बोला. बीसीसीआई ने इन प्रसिद्ध टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का घोषणा किया है, जिनमें तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को भी शामिल किया गया है.

    हालाँकि एक प्रसिद्ध न्यूज़ चैनल के रिपोर्टर कुंतल चक्रवर्ती ने एक बड़ा खुलासा किया है, कुंतल चक्रवर्ती  को बंगाल क्रिकेट संघ के सूत्रों ने जानकारी दी है, कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी भी फिट नहीं हैं. चक्रवर्ती के मुताबिक मोहम्मद शमी को फिट होने में अभी कुछ  और समय लगेगा.  

     

    हालांकि, जब टीम का घोषणा की जा रही थी, उस समय मुख्य चयनकर्ता समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने कहा, कि मोहम्मद शमी फिट हैं और गेंदबाज़ी कर रहे हैं. लेकिन चौकाने वाली बात ये है, कि शमी आज भी पूरी तरह फिट नहीं हो पाये है, वो आज भी आराम कर रहे है, ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस आने के बाद से शमी को किसी ने भी गेंदबाजी करते नहीं देखा है.

    गौरतलब है, कि शमी का चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए किया गया था, लेकिन वनडे सीरीज के पहले ही शमी चोटिल हो गये और बिना कोई मैच खेले उन्हें वापस स्वदेश लौटना पड़ा, उस समय वनडे सीरीज में भारत को शमी की गैरमौजुदगी काफी खली थी और भारत 5 वनडे मैचो की वनडे सीरीज में 4-1 से हार गया था. 

    एशिया  कप शुरू होने में सिर्फ 20 दिन बाकी है, ऐसे में शमी को टीम में लेकर चयनकर्ताओ ने बड़ी गलती की है, क्यूंकि बिना अभ्यास के अगर शमी को गेंदबाजी के लिए भेजा गया, तो यह भारत के लिए गलत फैसला साबित हो सकता है. हालाँकि टी-20 विश्वकप के लिए शमी का चुनाव बिलकुल सही है, लेकिन एशिया कप में शमी की जगह किसी और को मौका दिया जाना चाहिए था, लेकिन चयनकर्ताओ ने ऐसा क्यों किया ये समझ से परे है. शमी की जगह इरफान पठान एशिया कप के लिए उपयुक्त विकल्प हो सकते थे, क्यूंकि अभी हाल ही में सैय्यद मुस्ताक अली टूर्नामेंट में इरफान ने अपने आप को गेंद और बल्ले दोनों से सिद्ध किया है, और दिखाया है, कि उनके अंदर भारतीय टीम को मैच जीताने की क्षमता है.

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top