एशिया कप से पहले लगा भारतीय टीम को बड़ा झटका मुख्य गेंदबाज हुआ टीम से बाहर - Sportzwiki
क्रिकेट

एशिया कप से पहले लगा भारतीय टीम को बड़ा झटका मुख्य गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

  • कल बीसीसीआई ने ये घोषणा की, कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एशिया कप से बाहर हो गये है, और उनकी जगह पर भुवनेश्वर कुमार को टीम में मौका मिला है. अपनी वेबसाईट पर बीसीसीआई ने लिखा,कि इस फैसले के पिछे का कारण ये है,कि मोहम्मद शमी को अपनी चोट से उभरने के लिए और समय मिले.

    मोहम्मद शमी को एक बार फिर से बाहर होना पड़ा है, पहले मोहम्मद शमी अॉस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर हुए थे. टी ट्वेंटी विश्वकप में उनके खेलने पर भी अभी बडा सवाल है. अब ये देखना बडा महत्वपूर्ण होगा,कि मोहम्मद शमी को टी ट्वेंटी विश्वकप में मौका देते है या नहीं ये देखना होगा. शमी पिछले एक साल से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले है.

    पिछले साल वनडे विश्वकप के बाद शमी ने अपने घुटने का अॉपरेशन किया था, और उसके बाद से शमी, आईपीएल, बांग्लादेश दौरा, श्रीलंका दौरा, दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ घरेलू सीरीज, और अॉस्ट्रेलिया और अभी श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेले.

    बीसीसीआई ने ट्वीट किया,कि मोहम्मद शमी चोटिल होने के चलते एशिया कप से बाहर हो गये है, और उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में मौका मिला है.

     

    इन चोट के बावजूद शमी को सैय्यद मुश्ताक अली, और विजय हजारे ट्रॉफी के प्रदर्शन के आधार पर उनको एशिया कप और टी ट्वेंटी विश्वकप के टीम में चुना गया था. एशिया कप से उनके हटने से उनके टी ट्वेंटी विश्वकप की जगह पर भी बडा सवाल है.

    शमी की जगह पर चुने गये भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ समय से भारतीय टीम का हिस्सा रहे है, और पिछले टी ट्वेंटी विश्वकप में भी भुवनेश्वर भारत के लिए खेले थे. भुवनेश्वर कुमार ने 13 टी ट्वेंटी मैच खेले है, जिसमे 22.61 की औसत और 6.53 की एकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top