मौजूदा समय में धोनी विश्व के सबसे महान क्रिकेटर और कप्तानो में शामिल हैं. धोनी ने अपने 12 वर्षो की अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के दौरान ऐसे उपलब्धिया हासिल की हैं, जोकि बाकि क्रिकेटर्स के लिए सपना जैसा हैं. लेकिन यह बात शायद ही कम लोगो को पता होगी कि धोनी के सफलता के पीछे भी 5 चेहरे है जिन्होंने धोनी की सफलता में अहम योगदान दिया हैं. अगर यह कहा जाए कि इन 5 लोगो के बिना धोनी क्रिकेटर नहीं बन पाते तो यह बात गलत नहीं हैं.

धोनी के सफलता के पीछे के 5 प्रमुख चहरे :-

1) परमजीत सिंह

वर्ष 2001 में धोनी को एक बड़े क्रिकेट प्रतियोगिता में चुना गया, लेकिन बिहार क्रिकेट बोर्ड की लापरवाही के कारण यह जानकारी धोनी को 18 घंटे देर से पता चली. इस प्रतियोगिता में क्रिकेट की मशहुर हस्तियां शामिल होने वाली थी जिस कारण धोनी का इस प्रतियोगिता में खेलना बेहद जरुरी था.

देरी से जानकारी मिलने के कारण धोनी को तय समय में कोलकता पहुँचना बेहद मुश्किल था, ऐसे समय में धोनी के दोस्त परमजीत सिंह ने जल्द ही एक कैब का बंदोबस्त किया जिससे धोनी जल्द से जल्द कोलकता पहुँच पायें. इस घटना के बाद धोनी ईस्ट जोन टीम में शामिल हुए, यही वो समय था धोनी के लिए अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का सपना जाग गया था.

1
2
3
4
5
  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    ब्रेकिंग न्यूज़: तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टीम का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज अफ्रीका ने कब्ज़ा कर लिया है.साउथ अफ्रीका ने फ्रीडम सीरीज पर 2-0...

    SHOCKING: कभी हुआ करता था WWE का सबसे स्ट्रोंगेस्ट मैन, रिटायरमेंट के बाद अब...

    WWE अपने रेस्लरो को रिटायरमेंट के बाद जरूरी नहीं है कि उन्हें जाने दे, कई बार उनके कंपनी में ही नये रोल के रूप...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : भारत-साउथ अफ्रीका तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये स्टार खिलाड़ी हुआ...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच अबतक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दो टेस्ट मैच खेले गये है. जिसके दोनों टेस्ट...

    माइकल वान ने इस स्टार खिलाड़ी को बताया धोनी से लाख गुना बेहतर

    इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पांच वन डे मैच की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 कि...

    स्पेनिश लीग : उलटफेर का शिकार हुआ वालेंसिया

    मेड्रिड, 21 जनवरी; स्पेनिश लीग में रविवार को खेले गए 20वें दौर के मैच में उलटफेर करते हुए लास पाल्मास ने वालेंसिया को 2-1 से...