खेल डेस्क। टीम इंडिया के सीमित ओवेरों के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया दूसरा टी-20 मैच दोहरी खुशियां देने वाला मैच बन गया. धोनी की नेतृत्व में टीम इंडिया ने यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की और विकेटकीपर के रूप में धोनी ने इस मैच में विशेष मुकाम हासिल किया.

ख़बरों के मुताबिक, धोनी श्रीलंका के कुमार संगकारा को पीछे छोड़कर इंटरनेशनल मैचों में स्टम्पिंग करने के मामले में दुनिया के नंबर एक विकेटकीपर बन गए. इंटरनेशनल मैचों में टी-20, टेस्ट और वनडे तीनों प्रारूप शामिल हैं.

इससे पहले श्रीलंकाई विकेटकीपर और पूर्व खिलाडी कुमार संगकारा ने 594 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 139 ‍स्टम्पिंग की है। धोनी ने इस मैच से पहले 418 मैचों में 138 स्टम्पिंग की थी। इस मैच में धोनी ने युवराज की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल (1) को स्टम्प कर संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी की।

 

इसके बाद धोनी ने रवींद्र जडेजा की गंद पर जेम्स फॉकनर को स्टम्प आउट कर संगकारा को पीछे छोड़ दिया. इसके साथ ही उन्होंने विश्व कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया है। अब महेंद्र सिंह धोनी के नाम 419 मैचों में 140 स्टम्पिंग हो चुकी हैं। इस मामले में श्रीलंका के रोमेश कालूविर्तणा (101 स्टम्पिंग) और पाकिस्तान के मोइन खान (93) क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर है।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...