कटक में भारत और साउथ अफ्रीका के बिच खेले गये दुसरे टी-20 मैच में एक तरफ जहाँ भारत को साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट से हरा कर सीरीज में अजेय बढत हासिल किया वही दूसरी तरफ भारतीय दर्शको ने मैच के दौरान पानी की बोतले फेंक कर मैच रोकने की कोशिश की जो भारतीय दर्शको की सबसे शर्मनाक हरकत थी, जिसकी वजह से क्रिकेट जगत में भारत की काफी आलोचना हुई. जिसके बाद दिग्गज क्रिकेटरों ने इसकी आलोचना भी किया, लेकिन भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दर्शको के पक्ष में उतर कर सामने आये है.

भारतीय कप्तान ने कहा, इसे गम्भीरता से नहीं लेना चाहिए, दर्शक इसे सिर्फ अपनी मनोरंजन के लिए करते है, धोनी ने कहा: “मुझे आज भी विजाग में खेला गया, वो मैच याद है, जब हम आसानी से जीत रहे थे, लेकिन दर्शको ने फिर भी मैदान में बोतले फेंकी थी, इसे गम्भीरता से नहीं लेनी चाहिए, ये एक बोतल फेंकने से शुरू होता है, और दर्शको के लिए ये एक मनोरंजन बन जाता है.”

हालाँकि भारतीय कप्तान ने इस मैच के दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कहा, कि-

“इससे खिलाड़ियों को कोई खतरा नहीं था, खिलाड़ी पूरी तरह से सुरक्षित थे, लेकिन अम्पायरो को लगा इससे खिलाड़ियों को परेशानी हो सकती है, इसलिए उन्होंने खिलाड़ियों को मैदान के बिच में रहने या फिर ग्राउंड से बाहर जाने के लिए कहा. हम जब कुछ मैच अच्छा नहीं खेलते तो इससे दर्शको को काफी बुरा लगता है, और शुरुआती कुछ बोतले ही गुस्से में फेंकी जाती है, इसके बाद ये सिर्फ मनोरंजन का एक हिस्सा रह जाता है.”

हालाँकि इससे साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ ड्यूप्लेसिस काफी नाराज है, उन्होंने कहा:

“ऐसी हरकते मुझे नहीं लगता किसी भी तरह से सही है, जब हमे सिर्फ 20 रन चाहिए थे, तब भारतीय टीम पूरी तरह से हार मान चुकी थी, इन हरकतों से आप क्रिकेट मैच का मजा खो देते है, औरब अंत में यही हुआ, मुझे लगता है, ये घटना इस दौरे की पहली और आखिरी घटना होगी.”

  • SHARE

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...