आईपीएल 11 को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है. जहाँ टीमें अब खिलाडियों के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ का भी चुनाव कर रही है. वही इसी कड़ी में अब मुंबई इंडियंस के भी अपने नये फ़ील्डिंग कोच का चुनाव कर लिया है. आप को बता दे इससे पहले मुंबई इंडियंस के फ़ील्डिंग कोच साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ी जोंटी रोड्स थे.

न्यूज़ीलैण्ड के इस खिलाड़ी को बनाया कोच 

मुंबई इंडियंस ने आने वाले सत्र से पहले अपनी कोचिंग स्टाफ को बढ़ाना शुरू कर दिया है.टीम ने अपने फ़ील्डिंग कोच का चुनाव कर लिया है. न्यूज़ीलैण्ड के जेम्स पैमेंट को मुंबई इंडियंस का फ़ील्डिंग कोच बना दिया गया है. आप को बता दे कि इस टीम के मुख्य कोच श्रीलंका के महान खिलाड़ी महेला जयवर्धने है. उनकी कोचिंग में टीम ने पिछले सत्र में आईपीएल के ख़िताब हासिल किया था.

वही उन्होंने बात करते हुए कहा कि “मुझे ख़ुशी है कि मैं मुंबई की टीम से जुड़ सका हूँ. मुझे उम्मीद है कि मैं अपना काम अच्छे कर पाऊंगा. मैं कोशिश करूँगा कि मैं महेला कि हर तरह से मदद कर सकूँ और खिलाड़ियों को और ज्यादा बेहतर बना सकूँ.”

तीन खिलाड़ियों को कर चुकी है रिटेन

मुंबई की टीम ने नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है.मुंबई की टीम ने कप्तान रोहित शर्मा,योर्कर किंग जसप्रीत बुमराह और स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या को रिटेन किया है. वही उन्होंने अभी उनके पास RTM कार्ड है.ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वो इस कार्ड का प्रयोग किस खिलाड़ी पर करते है.

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफलतम टीमों में से है 

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफलतम टीमों में से एक है. मुंबई आईपीएल की एक मात्र टीम है,जिसने तीन बार आईपीएल के ख़िताब पर कब्ज़ा किया है.

  • SHARE

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...