राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लेग-स्पिनर मुरुगन आश्विन में खुलासा किया है कि उन्होंने आईपीएल 9 के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर से “फ्लिपर” गेंद सीखी हैं.

तमिलनाडु के स्पिनर मुरुगन, जिन्होंने आईपीएल 9 के दौरान पुणे सुपरजायन्ट्स की टीम से 10 मैच खेले थे. मुरुगन को लगता है कि ताहिर फ्लिपर गेंद का बेहद अच्छे तरीके से इस्तेमाल करते हैं.

टीओआई से बात करते हुए मुरुगन आश्विन ने कहा कि गुगली का अच्छा प्रयोग करने के साथ-साथ वह दक्षिण-अफ्रीकन स्पिनर इमरान ताहिर से फ्लिपर गेंद सीखना चाहते हैं, ताहिर ऐसे गेंदबाज़ है जो फ्लिपर गेंद अच्छी डालते हैं और वह अपनी कुशलता के राज़ शेयर करने में कोई परहेज नहीं करते.

आश्विन ने यह भी खुलासा किया कि जब उन्हें ताहिर से फ्लिपर गेंद सिखने की इच्छा जाहिर किया, उस से पहले ताहिर और मुरुगन ने गूगली गेंद का अनुभव आपस में शेयर किया. आश्विन ने यह भी बताया कि पिछले वर्ष चेपक में एकदिवसीय से पहले आश्विन ने ताहिर को नेट प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजी किया था, उस वक़्त ताहिर ने आश्विन की गूगली को बेहद सराहा था.

आश्विन ने आगे ये भी बताया की ताहिर ने आश्विन से गूगली गेंद सिखने की इच्छा भी जाहिर किया था.
आश्विन ने कहा “”पहली बार मेरी ताहिर से मुलाक़ात भारत-दक्षिण अफ़्रीका के बीच चेपक वनडे के दौरान हुई, तब मैं नेट में गेंदबाज़ी कर रहा था, तब ताहिर मुझे करीब से देख रहे थे, कुछ देर बाद ताहिर मेरे पास आये और मेरी गूगली गेंदबाजी की काफी तारीफ़ किया.

एक जैसे उपनाम वाले रविचंद्रन आश्विन के बारे में बात करते हुए मुरुगन आश्विन ने कहा हम एक जैसी भाषा बोलते हैं, तो इससे हमे एक दुसरे को समझने में आसानी होती हैं, रवि ने मुझे अलग-अलग परिस्तिथि में गेंदबाजी करने के बारे में बताया जिससे मुझे बहुत कुछ सिखने को मिला.

तमिलनाडु के लेग-स्पिनर मुरुगन आश्विन ने राइजिंग सुपरजायन्ट्स पुणे की टीम खेलते हुए 10 मैचो में 7 विकेट हासिल किये.
आईपीएल 9 में राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स के कोच स्टेफन फ्लेमिंग मुरुगन आश्विन से बेहद प्रभावित हुए और एक इंटरव्यू में मुरुगन की तारीफ करते हुए कहा कि मुरुगन आश्विन में वो सब काबिलियत है जोकि एक विश्व स्तर के गेंदबाज़ में होनी चाहिए

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    VIDEO: जब स्टोन कोल्ड, ब्रोक लेसनर की बीवी के साथ बाथरूम में कर बैठे...

    WWE के इतिहास में स्टोन कोल्ड और ब्रोक लेसनर सबसे बड़े रेस्लर समझे जाते हैं, जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया है, लेकिन...

    रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ ब्रैडमैन व खुद को...

    23 नवंबर गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच 2017-18 की एशेज सीरीज का आगाज होना है. इस एशेज सीरीज के आगाज...

    ….तो अब एशेज में भी खेलते दिखेंगे विराट कोहली?

    क्रिकेट में हमेशा से एशेज सीरीज का अपना ही महत्त्व हैं. हर क्रिकेट फैन एशेज का किसी न किसी वजह से फैन हैं. इसी...

    आंकड़े: वनडे में विराट कोहली से भी बेहतर है यह भारतीय खिलाड़ी लेकिन नहीं...

    भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों तो भारतीय टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन...

    VIDEO: WWE के मालिक विन्स मैकमोहन ने पार की बेशर्मी की सारी हदे, इस...

    विन्स मैकमोहन आज के समय में जितने दिमाग वाले लगते हैं एक समय में उतने ही कम अक्ल वाले काम किया करते थे. आज...