पाकिस्तानी लेग-स्पिनर मुस्ताक अहमद ने अपनी आल-टाइम XI टीम की घोषणा किया - Sportzwiki
क्रिकेट

पाकिस्तानी लेग-स्पिनर मुस्ताक अहमद ने अपनी आल-टाइम XI टीम की घोषणा किया

  • पाकिस्तान के पूर्व लेग-स्पिनर मुस्ताक अहमद ने अपनी आल-टाइम XI टीम की घोषणा की हैं. मुश्ताक ने अपनी आल-टाइम XI टीम सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर के द्वारा जारी किया. इस से पहले लॉर्ड्स ग्राउंड ने इंग्लैंड के स्पिनर एस्ले जाइल्स की आल-टाइम XI टीम भी जारी की थी.

    वर्तमान में इंग्लैंड के सहायक स्पिन कोच मुस्ताक अहमद ने अपनी टीम में केवल एक पाकिस्तानी और एक भारतीय को जगह दी हैं.

    अहमद ने कहा मैं एलिस्टर कुक को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में शामिल कर रहा हूँ. मैं कुक को इसलिए टीम में शामिल कर रहा हूँ, क्यूंकि वह एक अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हैं, उनके पास धैर्य है और टेस्ट में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 से अधिक रन भी हैं. और मैंने कुक के उनके पार्टनर के रूप में हाशिम अमला को चुना हैं. वह प्रतिभशाली खिलाड़ी हैं.

    आगे अहमद ने कहा नंबर 3 पर रिकी पोंटिंग. वह एक साहसी बल्लेबाज है. जो तेज गेंदबाजो को अच्छे से खेल सकते है, साथ ही वह अच्छे फील्डर भी हैं. सचिन तेंदुलकर नंबर 4 पर हैं. सब जानते है वह सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं, उनका रिकॉर्ड सबसे अच्छा हैं. वह इस तरह के खिलाड़ी है जो आपकों  नंबर 4 पर चाहिए. आप उन पर पूरा भरोसा कर सकते हैं. वह आपके लिए बहुत रन बना सकते हैं.

    यह टॉप 4 खिलाड़ी लेग-स्पिनर ने चुने. इस सुची में अहमद ने 2 दक्षिण-अफ्रीका के खिलाडी एबी डीविलिएर्स और आल-राउंडर जैक कैलिस को भी जगह दी हैं. ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट भी अहमद की टीम मे जगह बनाने में कामयाब रहे.

    अहमद ने कहा एबी डीविलिएर्स एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. वह विरोधी टीम को खेल को बेहद दूर ले जा सकते है. जिस कारण मैंने उन्हें नंबर 5 के लिए चुना. नंबर 6 पर मेरे पास आल-राउंडर जैक कैलिस हैं. उनका टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार हैं. वह चौथे गेंदबाज़ के रूप में गेंदबाजी कर सकते हैं. नंबर 7 पर एडम गिलक्रिस्ट हैं. वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से विरोधी को धराशाही कर सकते हैं.

    मुस्ताक ने अपनी आल-टाइम XI टीम में शानदार गेंदबाजों की शामिल किया हैं.

    नंबर 8 पर पाकिस्तान के वसीम अकरम हैं. वह अपनी रणनीति, तेज गेंद, याकर्स, और रिवर्स स्विंग के कारण सबसे अलग हैं, और बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. उनका रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में बेहद शानदार हैं. नंबर 9 में मैल्कम मार्शल हैं. वह महान गेंदबाज़ रहे, उनके पास अलग-अलग तरह की तेज गेंद हैं.

    दुनिया के सबसे महान लेग-स्पिनर शेन वार्न नंबर 10 पर हैं. वह मैच विनर हैं. ग्लेंन मैकग्राथ नंबर 11 पर हैं. हम उन पर नई और पुरानी दोनों गेंदों से अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद कर सकते हैं.

    बाकि खिलाडियों ने भी हाल में अपनी आल-टाइम XI टीम की घोषणा की हैं लेकिन अहमद की टीम उन सभी से खास नज़र आती हैं. अहमद ने अपनी टीम में एक भारतीय, एक पाकिस्तानी, एक इंग्लैंड, 3 दक्षिण-अफ्रीकन, 4 ऑस्ट्रलियन और एक वेस्ट-इंडीज के खिलाड़ी को टीम में जगह दी हैं.

    मुस्ताक अहमद की आल-टाइम XI टीम :
    एलिस्टर कुक, हाशिम अमला, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, एबी डीविलिएर्स, जैक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट, वसीम अकरम, मैल्कम मार्शल, शेन वार्न, ग्लेंन मैकग्राथ

    sw

    Most Popular

    Top