भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने बीते दिन बुधवार को उच्चतम न्यायलय में आरोप लगाया कि बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने देश की शीर्ष अदालत के समक्ष झूठे बयान दिए हैं. 

श्रीनिवासन ने आरोप लगाया कि ठाकुर ने उनके खिलाफ कई भ्रामक बयान दिए जिसमें यह बयान भी शामिल है कि 28 अगस्त को कोलकाता में क्रिकेट बोर्ड की कार्य समिति की बैठक में वह ‘जबर्दस्ती’ अंदर घुस आए थे. आईपीएल में टीम के मालिक होने के चलते उच्चतम न्यायालय ने हितों के टकराव के कारण श्रीनिवासन को बीसीसीआई के संचालन में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया था.

श्रीनिवासन ने कहा कि बोर्ड ने उनके बीसीसीआई बैठक में हिस्सा लेने पर स्पष्टीकरण मांगने के लिए जो याचिका दायर की है उसमें ठाकुर ने 28 अगस्त की बैठक को लेकर झूठा हलफनामा दायर किया है. यह बैठक 28 अगस्त को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करनी पड़ी थी.

 

श्रीनिवासन ने ठाकुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 193 :झूठे साक्ष्य देने के लिए सजा: और 209 :बेईमानी से अदालत में झूठा दावा करना: के तहत कार्रवाई की मांग की है.

 

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘झूठी :बीसीसीआई की: याचिका में बयान सिर्फ अनुराग ठाकुर के निजी बयान हो सकते हैं जिन्होंने बीसीसीआई की ओर से हलफनामे की आड़ में अपना निजी झूठा हलफनामा दायर करके इस अदालत की प्रक्रिया का अपमान किया है.’’

 

श्रीनिवासन ने दावा किया कि वह बैठक में बैठे हुए थे और तत्कालीन अध्यक्ष 30 मिनट देर से आए और इसके बाद बैठक को बिना किसी चर्चा के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया इसलिए यह सुझाव देना गलत है कि वह बैठक में जबर्दस्ती अंदर घुस आए थे.

  • SHARE

    Related Articles

    WWE RAW RESULTS 26 SEPTEMBER: इस बार यह रेस्लर बना ब्रोन के मोंस्टर अवतार...

    इस बार की रॉ की शुरुआत मिज़ टीवी से हुई जिसके बतौर मेहमान रोमन रेन्स आये हुए थे. मिज़ ने रोमन पर ये कहकर ताना...

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...