भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने बीते दिन बुधवार को उच्चतम न्यायलय में आरोप लगाया कि बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने देश की शीर्ष अदालत के समक्ष झूठे बयान दिए हैं. 

श्रीनिवासन ने आरोप लगाया कि ठाकुर ने उनके खिलाफ कई भ्रामक बयान दिए जिसमें यह बयान भी शामिल है कि 28 अगस्त को कोलकाता में क्रिकेट बोर्ड की कार्य समिति की बैठक में वह ‘जबर्दस्ती’ अंदर घुस आए थे. आईपीएल में टीम के मालिक होने के चलते उच्चतम न्यायालय ने हितों के टकराव के कारण श्रीनिवासन को बीसीसीआई के संचालन में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया था.

श्रीनिवासन ने कहा कि बोर्ड ने उनके बीसीसीआई बैठक में हिस्सा लेने पर स्पष्टीकरण मांगने के लिए जो याचिका दायर की है उसमें ठाकुर ने 28 अगस्त की बैठक को लेकर झूठा हलफनामा दायर किया है. यह बैठक 28 अगस्त को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करनी पड़ी थी.

 

श्रीनिवासन ने ठाकुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 193 :झूठे साक्ष्य देने के लिए सजा: और 209 :बेईमानी से अदालत में झूठा दावा करना: के तहत कार्रवाई की मांग की है.

 

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘झूठी :बीसीसीआई की: याचिका में बयान सिर्फ अनुराग ठाकुर के निजी बयान हो सकते हैं जिन्होंने बीसीसीआई की ओर से हलफनामे की आड़ में अपना निजी झूठा हलफनामा दायर करके इस अदालत की प्रक्रिया का अपमान किया है.’’

 

श्रीनिवासन ने दावा किया कि वह बैठक में बैठे हुए थे और तत्कालीन अध्यक्ष 30 मिनट देर से आए और इसके बाद बैठक को बिना किसी चर्चा के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया इसलिए यह सुझाव देना गलत है कि वह बैठक में जबर्दस्ती अंदर घुस आए थे.

  • SHARE

    Related Articles

    आँकड़े: 50 अन्तर्राष्ट्रीय शतक लगाने के बाद सचिन और विराट कोहली में कौन है...

    विराट कोहली क्रिकेट की किताब में लगातार कीर्तिमान दर्ज कराते जा रहे हैं. वह प्रति मैच कुछ न कुछ ऐसा कारनामा करते हैं जो...

    PHOTOS: ये है गौतम गंभीर समेत भारतीय खिलाड़ियों की खुबसुरत बहने

    भारत में कोई भी खिलाड़ी जैसे ही अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल लेता है वैसे ही वह लाइमलाइट में आ जाता है. वह जहां जाता है...

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए इरफ़ान पठान ने थामा उस दिग्गज का हाथ...

    भारत के दिग्गज आलराउंडर का करियर इस समय कुछ खास नही चल रहा हैं. एक तरफ जहाँ उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नही हो...

    IND v SL: 8 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहा यह भारतीय...

    कोलकाता टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद अब सभी की निगाहे नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर आकर ठहर गयी हैं....

    IPL UPDATE: आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल को रोडमैप के लिए वक्त चाहिए

    मुंबई, 22 नवंबर; इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चैयरमेन राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि अगले संस्करण के रोडमैप को अंतिम रूप देने के...