“माफियाओं ने दिलाया सचिन को भारत रत्न”: असलम शेर खान - Sportzwiki
क्रिकेट

“माफियाओं ने दिलाया सचिन को भारत रत्न”: असलम शेर खान

  • गुरुवार को एक समारोह के दौरानपूर्व हॉकी खिलाड़ी व पूर्व केंद्रीय मंत्री असलम शेर खान ने कहा, कि भारत रत्न तो “हॉकी के जादूगर” मेजर ध्यानचंद को मिलना चाहिए था, लेकिन यह सचिन तेंदूलकर को मिला। क्यूंकि तेंदूलकर को मुंबई के उद्योगपति, माफिया और बड़े-बड़े लोग समर्थन कर रहे थे। 

    शेर खान ने यहाँ तक कह डाले, कि “सचिन 20 सालो तक सिर्फ अपना रिकार्ड बनाने के लिये खेलता रहा, उसने देश के लिये कभी नहीं खेला,” उन्होंने भारतीय उपकप्तान विराट कोहली का पक्ष लेते हुये कहा, कि “अगर उसे (विराट) भी बीसीसीआई 20 सालो तक टीम में रखती है, तो वह भी सचिन के बराबर शतक और अर्द्धशतक बना लेगा.”

    एक समारोह में हिस्सा लेने कानपूर पहुंचे असलम शेर खान ने कहा:
    “ध्यानचंद को भारत रत्न केवल इसलिए नहीं मिला क्योंकि वे गरीब थे, खेल के नाम पर क्रिकेट को बढ़ावा दिया जा रहा है, सब कुछ स्पॉन्सर्स के पैसे पर चल रहा है, विदेशी कोचों को करोड़ों रुपए दिए जा रहे हैं”

    उन्होंने भारतीय पी.एम. नरेंद्र मोदी को भी नहीं बक्सा उन्होंने कहा, सरकार भी हाकी की तरफ ध्यान नहीं दे रही है, मोदी को इस पर ध्यान देने की जरूरत है, और उन्हें झाड़ू की जगह हाकी उठा कर इसको बढ़ावा देना चाहिये.

    “यूरोपीय देशों ने साजिश के तहत इसके नियमों में बदलाव किये, लेकिन भारत-पाकिस्तान के लोग इसे नहीं भांप सके, यदि समय पर इसका विरोध किया जाता तो, आज हम किसी अलग मुकाम पर होते, हॉकी कुदरती घास पर खेली जानी चाहिए, यह समय की मांग है. सरकार भी हॉकी पर कोई चर्चा नहीं करती, पी.एम. मोदी को झाड़ू की जगह हॉकी उठाना चाहिये, और इसको बढ़ावा देने पर काम करना चाहिये.”

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top