न्यूज़ीलैण्ड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के दौरे के लिए न्यूज़ीलैण्ड की 15 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया हैं. आल-राउंडर जिमी निशम की भारत दौरे के लिए लम्बे समय बाद टीम में वापसी हुई हैं. नवंबर 2015 में ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन टेस्ट से निशम टीम से बाहर हैं. हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई 16 सदस्यों की टीम से तेज गेंदबाज़ मैट हेनरी और जीत रावल की छुट्टी हुई हैं, जबकि 15 सदस्यों की टीम में जिमी निशम एकलौते खिलाड़ी है, जिसकी टीम में वापसी हुई हैं.

यह भी पढ़े : अगर कपिल देव नहीं दिलाते विश्वकप में जीत तो आज कुछ ऐसा होता भारतीय क्रिकेट की हालात

पिछले समर ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान निशम को पीठ दर्द की वजह से दौरा बीच में छोड़ना पड़ा था, लेकिन चोट से उबरने के बाद निशम ओटागो के लिए, न्यूज़ीलैण्ड घरेलु का हिस्सा रहे और इंग्लैंड काउंटी कॉम्पीटिशन में डर्बीशायर के लिए भी खेले हैं.न्यूज़ीलैण्ड के चयनकर्ता प्रमुख गविन लार्सेन ने कहा, जिमी निशम की आल-राउंड क्षमता, भारत में आकर्षण पैदा करेगी, साथ ही पीठ की चोट के कारण कोरी एंडरसन को टीम में जगह नहीं मिली हैं.

न्यूज़ीलैण्ड के चयनकर्ता प्रमुख गविन लार्सेन ने कहा,

“जिमी निशम ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने लिए शारीरिक रूप से कढ़ी मेहनत की हैं. टीम में संतुलन बनाए रखने के लिए हमारे पास जिमी निशम और डौग ब्रेसवेल 2 आल-राउंडर हैं”.

यह भी पढ़े : सहवाग ने साधा मॉर्गन पर निशाना लेकिन मॉर्गन ने मारी बाज़ी

आगे लार्सेन ने कहा

“जीत रावल इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन हमने अफ्रीका में जिस तरह उन्हें देखा, उससे हम बेहद प्रसन्न हैं. जो उन्हें कहा गया उन्होंने बखूबी किया हैं, उन पर हमारी बारीक नज़र बनी रहेगी”.

“मिचेल सैंटनर और इश सोढ़ी का भारतीय परिस्तिथि में खेलना फायदेमंद होगा, इस वर्ष भारत में आयोजीत आईसीसी टी-ट्वेंटी विश्वकप के दौरान दोनों टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रहे. शुरूआती करियर के दौरान यह दोनों के लिए बड़ी चुनौती होती, साथ ही मार्क क्रैग के लिए भी, जिन्होंने पिछले 6 महीने में बड़े बदलाव किये हैं, और अपने खेल में काफी सुधार लेकर आये हैं.”

भारत विश्व के नंबर 2 टीम हैं, और घरेलु सरजमी पर उनका रिकॉर्ड शानदार हैं. हम अब भी यहाँ सीरीज जीतने के प्रयास में हैं, जो कि हर किसी को जीत के लिए प्रेरित कर रहा है. हमे इतिहास रचने के लिए 3 टेस्ट मिले हैं.

यह भी पढ़े : नीरज पाण्डेय ने किया धोनी को लेकर यह बड़ा खुलासा

3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 22 सितम्बर को कानपूर में खेला जायेगा, जबकि अगले 2 मैच कोलकाता और इंदौर में खेले जायेगे.  

न्यूज़ीलैण्ड की टीम :-

केन विलियमसन(capt), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रसवेल, मार्क क्रैग, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, जिमी निशम, हेनरी निकोल्स, ल्युक रोंकी, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, नील वाग्नेर, बीजे वाटलिंग.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    प्रो कबड्डी लीग : गुजरात के बेहतरीन खेल के आगे बिखरी मुम्बा की टीम

    रांची, 20 सितम्बर; गुजरात ने एक बार फिर अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में यु-मुम्बा को हरिवंश...

    महिला फुटबाल विश्व कप का प्रतीक चिन्ह, आदर्श वाक्य जारी

    पेरिस, 20 सितम्बर ; फ्रांस में 2019 में होने वाले महिला पुटबाल विश्व कप के प्रतीक चिन्ह और आदर्श वाक्य का अनावरण यहां मुसी दे...

    एंटी डोपिंग टेस्ट से गुजरे बार्सिलोना के 6 खिलाड़ी

    बार्सिलोना, 20 सितम्बर; स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना के छह खिलाड़ी बुधवार को प्रशिक्षण के बाद एंटी डोपिंग टेस्ट से गुजरे। क्लब ने यह जानकारी...

    प्रो कबड्डी लीग : पटना ने घर में हासिल की रोमांचक जीत

    रांची, 20 सितंबर ; अंत में बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंचे मुकाबले में पटना पाइरेट्स ने तमिल थालइवाज को तीन अंकों के अंतर से मात...

    कोलकाता वनडे : दूसरे मैच में आज आमने-सामने होंगे भारत और आस्ट्रेलिया

    कोलकाता, 21 सितम्बर; पहले मैच में जीत हासिल कर आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त लेने वाली भारतीय टीम...