भारतीय मूल के खिलाड़ी को न्यूज़ीलैंड टीम में मिली जगह - Sportzwiki
क्रिकेट

भारतीय मूल के खिलाड़ी को न्यूज़ीलैंड टीम में मिली जगह

  • भारतीय मूल के जीत रावल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में चुन लिया गया हैं. जीत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में चुना गया हैं.

    न्यूजीलैंड अगस्त महिने में जिंम्बाब्वे के खिलाफ 2 टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा. और जीत न्यूजीलैंड टीम का नया चेहरा हैं.

    जीत रावल ने इस साल न्यूजीलैंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 55 की औसत से खेलते हुए 3 शतक लगाए हैं. जीत ऑकलैंड के लिए प्रथम श्रेणी में खेलते हैं.

    न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने जीत रावल की तारीफ करते हुए कहा कि, “जीत ने पिछले एक साल में न्यूजीलैंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया हैं. और जीत एक अच्छे बल्लेबाज हैं, और वे अब न्यूजीलैंड के लिए खेलने के लिए तैयार हैं.”

    जीत रावल 27 साल के हैं, और उनका जन्म गुजरात में हुआ हैं. जीत साल 2004 में न्यूजीलैंड जाकर बसे. शुरूआती दिनों में जीत ने न्यूजीलैंड में पेट्रोल पंप पर काम किया, लेकिन बाद में जीत ने क्रिकेट पर ध्यान देना शुरू किया. न्यूजीलैंड में जीत के साथी खिलाड़ी जीत को राहुल द्रविड के नाम से पुकारते हैं.

    जीत ने पहले अंडर 15 और अंडर 17 क्रिकेट गुजरात के लिए खेला हैं. जीत जब भारत में थे, तब उन्होंने अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा और पियुष चावला के साथ भी क्रिकेट खेला हैं.

    sw

    Most Popular

    Top