सिडनी, 5 जुलाई (आईएएनएस)| श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने मंगलवार को भारत के रविचन्द्रन अश्विन को इस समय सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिन गेंदबाज बताया है। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 800 विकेट लेने वाले मुरलीधरन ने कहा कि भारतीय गेंदबाज इस समय शीर्ष पर हैं।

उन्होंने साथ ही आस्ट्रेलिया के नेथन लॉयन की भी तारीफ की है और कहा है कि वह अलग परिस्थतियों में गेंदबाजी करते हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट पर मुरलीधरन के हवाले से लिखा गया है, “मेरा मानना है कि अश्विन इस समय टेस्ट स्पिनरों में सबसे आगे हैं।”

उन्होंने कहा, “लॉयन अच्छे गेंदबाज हैं, शानदार ऑफ स्पिनर। उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में काफी विकेट लिए हैं और अपने आप को साबित किया है। वह अलग हालात (आस्ट्रेलिया) में गेंदबाजी करते हैं जोकि स्पिन के लिए ज्यादा मददगार नहीं होते, लेकिन स्पिन की मददगार विकेटों पर उन्होंने कुछ विकेट लिए हैं।”

2014 में आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी सलाहकार रह चुके मुरलीधरन ने कहा की जब कंगारू तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका के सामने होंगे तो वह जीत के प्रबल दावेदार होंगे।

उन्होंने कहा, “इस समय आस्ट्रेलिया पसंदीदा टीम है क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ समय में अच्छी क्रिकेट खेली है। वहीं, श्रीलंका इस समय खेल के सभी प्रारूपों में संघर्ष कर रही है। इसलिए आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।”

मुरलीधरन ने कहा, “उनके पास श्रृंखला जीतने का मौका है, क्योंकि श्रीलंका की टीम अनुभवहीन है। उनके कई खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं और वह इस समय पुर्ननिर्माण के दौर से गुजर रही है इसलिए वह ज्यादा मजबूत टीम नहीं है।”

पूर्व गेंदबाज ने कहा, “इसलिए आस्ट्रेलिया के श्रृंखला जीतने की ज्यादा उम्मीद है। अगर वह हालात का सही फायदा उठाते हैं और स्पिनरों को अच्छा खेलते हैं तो वह निश्चित ही जीत हासिल करेंगे।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    युवराज सिंह और सुरेश रैना के लिए आई एक बुरी खबर, बीसीसीआई ने बढ़ाया...

    भारतीय खिलाड़ियों को अब विराट कोहली की टीम में खेलने के लिए अपने फिटनेस पर विशेष ध्यान देना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने...

    U-19 CWC में खेल रहे देश के ये 5 युवा खिलाड़ी 2019 के विश्व...

    भारतीय क्रिकेट टीम अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में बहुत जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है और अपने तीनों मुकाबले जीत चुकी है जबकि अब भारत...

    रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी ने भी इस...

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर हमेशा ही अपने शानदार खेल के लिए सुर्खियों में रहती है. उन्होंने महिला विश्व कप 2017...

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...