सिडनी, 5 जुलाई (आईएएनएस)| श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने मंगलवार को भारत के रविचन्द्रन अश्विन को इस समय सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिन गेंदबाज बताया है। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 800 विकेट लेने वाले मुरलीधरन ने कहा कि भारतीय गेंदबाज इस समय शीर्ष पर हैं।

उन्होंने साथ ही आस्ट्रेलिया के नेथन लॉयन की भी तारीफ की है और कहा है कि वह अलग परिस्थतियों में गेंदबाजी करते हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट पर मुरलीधरन के हवाले से लिखा गया है, “मेरा मानना है कि अश्विन इस समय टेस्ट स्पिनरों में सबसे आगे हैं।”

उन्होंने कहा, “लॉयन अच्छे गेंदबाज हैं, शानदार ऑफ स्पिनर। उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में काफी विकेट लिए हैं और अपने आप को साबित किया है। वह अलग हालात (आस्ट्रेलिया) में गेंदबाजी करते हैं जोकि स्पिन के लिए ज्यादा मददगार नहीं होते, लेकिन स्पिन की मददगार विकेटों पर उन्होंने कुछ विकेट लिए हैं।”

2014 में आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी सलाहकार रह चुके मुरलीधरन ने कहा की जब कंगारू तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका के सामने होंगे तो वह जीत के प्रबल दावेदार होंगे।

उन्होंने कहा, “इस समय आस्ट्रेलिया पसंदीदा टीम है क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ समय में अच्छी क्रिकेट खेली है। वहीं, श्रीलंका इस समय खेल के सभी प्रारूपों में संघर्ष कर रही है। इसलिए आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।”

मुरलीधरन ने कहा, “उनके पास श्रृंखला जीतने का मौका है, क्योंकि श्रीलंका की टीम अनुभवहीन है। उनके कई खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं और वह इस समय पुर्ननिर्माण के दौर से गुजर रही है इसलिए वह ज्यादा मजबूत टीम नहीं है।”

पूर्व गेंदबाज ने कहा, “इसलिए आस्ट्रेलिया के श्रृंखला जीतने की ज्यादा उम्मीद है। अगर वह हालात का सही फायदा उठाते हैं और स्पिनरों को अच्छा खेलते हैं तो वह निश्चित ही जीत हासिल करेंगे।”

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    संगकारा के सुझाव पर इस दिग्गज को टीम का मुख्य कोच बनाने को तैयार...

    श्रीलंकाई टीम अपने हलियाँ प्रदर्शन को देखते हुए व 2019 विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए अपनी राष्ट्रिय टीम के लिए नये कोच के रूप...

    PHOTOS: ये हैं NXT में नजर आने वाली मैंडी सकमानो की अनदेखी तस्वीरे, कराती...

    WWE के मेन रोस्टर में जगह पाने के लिए किसी भी रेस्लर को NXT में अच्छा परफॉर्म करना पड़ता है. यहाँ देखिये इसी NXT...

    रोमन रेन्स के WWE में पांच साल पुरे होने पर जानिये उनके अब तक...

    अब ये कह सकते हैं कि रोमन रेन्स अब कंपनी का नया चेहरा बन चुके हैं, वे जिस पे पर व्यू इवेंट में नजर...

    दिलरुवान परेरा के डीआरएस विवाद को लेकर संजय मांजरेकर ने कहा कुछ ऐसा जो...

    कोलकाता, 19 नवंबर; भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने रविवार को कहा कि निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के इस्तेमाल में संशय होने पर...

    एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन-2017 में इथोपिया के खिलाड़ियों का दबदबा

    नई दिल्ली, 19 नवंबर; दो साल पहले खिताब जीतने वाले इथोपिया के बेर्हानू लेगेसे ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर एयरटेल...