मैनचेस्टर टेस्ट : इंग्लैंड मजबूत, पाकिस्तानी पारी लड़खड़ाई - Sportzwiki
क्रिकेट

मैनचेस्टर टेस्ट : इंग्लैंड मजबूत, पाकिस्तानी पारी लड़खड़ाई

  • मैनचेस्टर, 23 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लैंड ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ओल्ड ट्राफोर्ड स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को पाकिस्तान की पहली पारी में 57 रन देकर चार विकेट चटका डाले हैं। पाकिस्तान अभी भी पहली पारी में इंग्लैंड से 532 रन पीछे है।

    पहले मैच में 11 विकेट हासिल करने वाले क्रिस वोक्स ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हाफिज (18), अजहर अली (1) और राहत अली (4) के तीन विकेट चटकाए, जबकि बेन स्टोक्स ने यूनिस खान (1) को चलता किया।

    दिन का खेल खत्म होने तक शान मसूद (नाबाद 30) कप्तान मिस्बाह उल हक (नाबाद 1) के साथ नाबाद लौटे।

    इससे पहले इंग्लैंड ने जोए रूट (254) और कप्तान एलिस्टर कुक (105) की बेहतरीन शतकीय पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 589 रनों पर घोषित कर दी।

    इसस पहले चार विकेट पर 314 से आगे खेलने उतरे इंग्लैंड को नाबाद शतक बनाकर शुक्रवार को लौटे रूट ने वोक्स (58) के साथ सधी शुरुआत दिलाई और शनिवार को 100 रन जोड़ने के बाद वोक्स के रूप में इंग्लैंड का दिन का पहला विकेट गिरा।

    पहले मैच के नायक रहे यासिर शाह ने वोक्स को अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया।

    इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टोक्स (34) और जॉनी बेयरस्टो (58) ने भी रूट का अच्छा साथ निभाया। 406 गेंदों की अपनी मैराथन पारी के दौरान रूट ने तीन शतकीय साझेदारियां निभाईं।

    रूट ने वहाब रियाज की गेंद पर मोहम्मद हफीज को कैच थमाने से पहले, कप्तान कुक के साथ दूसरे विकेट के लिए 185, वोक्स के साथ पांचवें विकेट के लिए 103 और बेयरस्टो के साथ सातवें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारियां निभाईं। रूट ने अपनी इस बेहतरीन पारी में 27 चौके लगाए।

    पाकिस्तान के लिए वहाब ने सर्वाधिक तीन, जबकि मोहम्मद आमिर और राहत अली ने दो-दो विकेट चटकाए। पहले टेस्ट में 10 विकेट चटकाने वाले यासिर शाह को एक विकेट मिला।

    पाकिस्तान चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

    sw

    Most Popular

    Top