मैनचेस्टर, 23 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लैंड ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ओल्ड ट्राफोर्ड स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को पाकिस्तान की पहली पारी में 57 रन देकर चार विकेट चटका डाले हैं। पाकिस्तान अभी भी पहली पारी में इंग्लैंड से 532 रन पीछे है।

पहले मैच में 11 विकेट हासिल करने वाले क्रिस वोक्स ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हाफिज (18), अजहर अली (1) और राहत अली (4) के तीन विकेट चटकाए, जबकि बेन स्टोक्स ने यूनिस खान (1) को चलता किया।

दिन का खेल खत्म होने तक शान मसूद (नाबाद 30) कप्तान मिस्बाह उल हक (नाबाद 1) के साथ नाबाद लौटे।

इससे पहले इंग्लैंड ने जोए रूट (254) और कप्तान एलिस्टर कुक (105) की बेहतरीन शतकीय पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 589 रनों पर घोषित कर दी।

इसस पहले चार विकेट पर 314 से आगे खेलने उतरे इंग्लैंड को नाबाद शतक बनाकर शुक्रवार को लौटे रूट ने वोक्स (58) के साथ सधी शुरुआत दिलाई और शनिवार को 100 रन जोड़ने के बाद वोक्स के रूप में इंग्लैंड का दिन का पहला विकेट गिरा।

पहले मैच के नायक रहे यासिर शाह ने वोक्स को अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टोक्स (34) और जॉनी बेयरस्टो (58) ने भी रूट का अच्छा साथ निभाया। 406 गेंदों की अपनी मैराथन पारी के दौरान रूट ने तीन शतकीय साझेदारियां निभाईं।

रूट ने वहाब रियाज की गेंद पर मोहम्मद हफीज को कैच थमाने से पहले, कप्तान कुक के साथ दूसरे विकेट के लिए 185, वोक्स के साथ पांचवें विकेट के लिए 103 और बेयरस्टो के साथ सातवें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारियां निभाईं। रूट ने अपनी इस बेहतरीन पारी में 27 चौके लगाए।

पाकिस्तान के लिए वहाब ने सर्वाधिक तीन, जबकि मोहम्मद आमिर और राहत अली ने दो-दो विकेट चटकाए। पहले टेस्ट में 10 विकेट चटकाने वाले यासिर शाह को एक विकेट मिला।

पाकिस्तान चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    वार्मअप मैच- बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन ने कीवि टीम के कतरे पर, 30 रनों की...

    न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम के भारत दौरे की शुरूआत हो गई हैं जहां उसे मंगलवार को मुंबई के ऐतिहासिक मैदान ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले...

    पाकिस्तानी क्रिकेटर का पीसीबी पर गंभीर आरोप, जगह बनाने के लिए करना पड़ता है...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने मगंलवार को एक न्यूजपेपर को दिए साक्षात्कार में अपनी टीम को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा...

    SMACKDOWN PREDICTION: यहां जानिए स्मैकडाउन में किस मैच में किसका होगा किससे मुकाबला

    यहां पढ़िये कल होने वाली स्मैकडाउन में रेस्लर्स कौन सी स्टोरीलाइन में नजर आयेंगे. 1.बैरन कोर्बिन vs एजे स्टाइल्स  हेल इन द सेल में यूनाइटेड स्टेट्स...

    न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट...

    भारतीय क्रिकेट टीम के सामनें अब न्यूजीलैंड की चुनौती है। भारतीय टीम की हालिया फॉर्म को देखकर तो आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता...

    श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमलें के बाद इस शख्स ने बचायी थी...

    पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका की क्रिकेट टीम की बस पर एक आतंकी हमला हुआ था। खिलाड़ियों की बस पर इस तरह के आतंकी...