पुर्व भारतीय विश्वविजेता कप्तान कपिल देव, वर्तमान भारतीय टेस्ट कप्तान के अनुष्का शर्मा के बचाव में लिखने के लिए उनकी तारिफ की है.

अनुष्का शर्मा के खिलाफ सोशल मिडिया में उनके और विराट कोहली के संबंधों पर काफी घटिया पोस्ट होते है, उस पर लोगों के ऐसे घटिया पोस्ट पर विराट कोहली ने ट्विटर पर अनुष्का के खिलाफ ऐसा बोलने वाले लोगों के खिलाफ आवाज उठाई है.

इसपर कपिल देव ने कहा, “मै अब विराट कोहली का और भी आदर करने लगा हू. आप किसी भी महिला के प्रति ऐसा नहीं कह सकते, इस उम्र में हमे हर किसी को दोस्त बनाना है. आप अपनी गर्लफ्रेंड और पत्नी के साथ कहीं किसी दौरे पर जाते हो, तो उसके खिलाफ आप कैसे कुछ कह सकते हो. किसी खिलाडी के बारें में आप ऐसा नहीं कह सकते, और मै विराट का शुक्रिया कहना चाहता हू, जिन्होंने बतौर खिलाडी नहीं, बल्की बतौर इंसान अनुष्का को सपोर्ट किया है, जो काफी अच्छी बात है.”

भारतीय टीम के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ हार पर कपिल देव ने कहा,कि “मै इस हार पर किसी को दोषी नहीं मानुंगा. खेल में हार जीत होती रहती है, और आप हमेशा जीत नहीं सकते. उस दिन वेस्टइंडीज ने बेहतर क्रिकेट खेला, और वे उस दिन जीत के हकदार थे.”

विराट कोहली ने इस टी ट्वेंटी विश्वकप में कमाल का प्रदर्शन किया, और सेमीफाइनल मैच में पहली ही गेंद पर विकेट लेने से, आखिरी ओवर में 8 रनों को रोकने तक उन्होंने गेंदबाजी की. लेकिन सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, और लेंडल सिमोंस के 82 नाबाद रन और आद्रे रसेल के बेहतरीन 43 रनों की पारी के बदौलत, वेस्टइंडीज ने भारत को 7 विकेट से हराया.

कपिल देव ने साथ ही, टीम सेलेक्शन पर भी बात की, जैसे शिखर धवन को बाहर करके अजिंक्य रहाणे को खिलाना, हरभजन सिंह को पूरे टूर्नामेंट में ना खिलाना, और हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी पर कपिल ने बात की.

कपिल देव ने कहा, “ये सभी सवाल हार के बाद उठते है, लेकिन अगर 2 कैच और 2 नो गेंद हमने नहीं डाली होती, तो ये सवाल उठते ही नहीं. हमने उस दिन थोडी गलतियां की, और वेस्टइंडीज ने भी दिन हमसे बेहतर खेला. लेकिन मै खुश हू की, हमे विराट कोहली की बेहतरीन पारी देखने को मिली.”

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    VIDEO: जब स्टोन कोल्ड, ब्रोक लेसनर की बीवी के साथ बाथरूम में कर बैठे...

    WWE के इतिहास में स्टोन कोल्ड और ब्रोक लेसनर सबसे बड़े रेस्लर समझे जाते हैं, जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया है, लेकिन...

    रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ ब्रैडमैन व खुद को...

    23 नवंबर गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच 2017-18 की एशेज सीरीज का आगाज होना है. इस एशेज सीरीज के आगाज...

    ….तो अब एशेज में भी खेलते दिखेंगे विराट कोहली?

    क्रिकेट में हमेशा से एशेज सीरीज का अपना ही महत्त्व हैं. हर क्रिकेट फैन एशेज का किसी न किसी वजह से फैन हैं. इसी...

    आंकड़े: वनडे में विराट कोहली से भी बेहतर है यह भारतीय खिलाड़ी लेकिन नहीं...

    भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों तो भारतीय टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन...

    VIDEO: WWE के मालिक विन्स मैकमोहन ने पार की बेशर्मी की सारी हदे, इस...

    विन्स मैकमोहन आज के समय में जितने दिमाग वाले लगते हैं एक समय में उतने ही कम अक्ल वाले काम किया करते थे. आज...