पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाजी कोच वसीम अकरम ने कहा, की अब भारतीय टीम में भी अच्छे गेंदबाज आ रहे है, और भारतीय टीम में भी गेंदबाज अपना एक अहम स्थान बना रहे है, ये भारतीय क्रिकेट के लिये अच्छी बात है.

वसीम अकरम ने कहा अब भारतीय युवा उमेश यादव और शमी को अपना हीरो मानने लगे है, अकरम ने आईपीएल में अब तक 5 सालो में अशोक डिंडा, उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसे गेंदबाजो को टिप्स दिये है, उन्होंने कहा गेंदबाजी कोई स्पैल का खेल नहीं है.

उन्होंने कहा:

“भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता की वजह से गेंदबाज भी अब अपना जगह बना रहे है, आईपीएल में 70,000 दर्शको का आना एक अदभुत मिशाल है, भारतीय युवा भी शमी, यादव और एरोन को अपना हीरो मानने लगे है.”

उन्होंने गेंदबाजो को चेताते हुये कहा:

“तेज गेंदबाजी भारतीय टीम में जगह बनाती जा रही है, लेकिन इन्तेज गेंदबाजो को बताना होगा, की तेज गेंदबाजी कोई स्पैल का खेल नहीं है, और इन्हें सोचना चाहिये, कि वो अगले 10 सालो तक कैसे तेज गेंद फेंक सकते है.”

उन्होंने भारतीय गेंदबाजो की प्रशंसा करते हुये कहा:

“उमेश और शमी जैसे गेंदबाजो को कोचिंग देने की कोई जरूरत नहीं है, इन्हें बस ये बताना है, कि स्विंग का उपयोग कब करना है, और किसी बल्लेबाज को कैसे चकमा देना है.”

उन्होंने आगे कहा:

“मैंने उमेश के साथ नेट्स पर काफी समय बिताया है, और मैंने उसे सिर्फ यही बताया है, कि बेजान पिचों पर नई गेंद खब्बू बल्लेबाजो से दूर रखनी होगी, और उसने विश्वकप में वैसा ही किया.”

भारतीय तेज गेंदबाज जहीर के बारे में उन्होंने कहा:

“जहीर की वापसी सम्भव है, लेकिन उन्हें लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना होगा. आप 36 वर्ष की उम्र में बुढ्ढे नहीं होते है, आप 35 साल की उम्र के बाद लगातार क्रिकेट खेलते रहे आप फिट रहेंगे.”

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...